मैच (12)
T20 वर्ल्ड कप (2)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
SL vs WI [W] (1)
ख़बरें

दीपक चाहर साउथ अफ़्रीका वनडे सीरीज़ से बाहर

पीठ की जकड़न के कारण नहीं खेलेंगे अंतिम दो मैच

Suryakumar Yadav and Deepak Chahar exchange notes, India vs West Indies, 3rd ODI, Ahmedabad, February 11, 2022

साउथ अफ़्रीका के विरुद्ध अंतिम दो वनडे मैच से बाहर रहेंगे दीपक चाहर  •  BCCI

पीठ में जकड़न के चलते तेज़ गेंदबाज़ दीपक चाहर साउथ अफ़्रीका के विरुद्ध होने वाले अंतिम दो वनडे मैचों से बाहर हो गए हैं।
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बयान जारी करते हुए कहा कि वह बेंगलुरु में स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) जाएंगे जहां उन्हें मेडिकल टीम की निगरानी में रखा जाएगा। चोट की गंभीरता या ठीक होने के समय की कोई जानकारी नहीं दी गई है।
भारत इससे पहले चोट के चलते जसप्रीत बुमराह को टी20 विश्व कप के लिए खो चुका है।
स्पिन गेंदबाज़ करने वाले ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर को चाहर की जगह वनडे टीम में शामिल किया गया है। वॉशिंगटन ने दो महीने पहले लैंकशायर के लिए अपना पिछला प्रतिस्पर्धी मैच खेला था। फ़ील्डिंग के दौरान उनके बाएं कंधे में चोट लगी थी और वह घर लौट गए थे।
चाहर को टी20 विश्व कप के लिए चार स्टैंडबाय खिलाड़ियों में शामिल किया गया है लेकिन पीठ की हालिया चोट उन्हें लगभग ऑस्ट्रेलिया जाने की दौड़ से बाहर कर देगी। चाहर को अन्य रिज़र्व खिलाड़ियों और चोटिल बुमराह के रिप्लेसमेंट खिलाड़ी के साथ साउथ अफ़्रीका सीरीज़ समाप्त होने के बाद ऑस्ट्रेलिया रवाना होना था।
चाहर इस साल चोट के कारण लगभग छह महीने क्रिकेट से दूर रहे हैं। फ़रवरी में वेस्टइंडीज़ के विरुद्ध टी20 मैच के दौरान उन्हें पैर में चोट लगी थी। एनसीए में रहकर इस चोट से रिहैब के दौरान उनकी पीठ में समस्या शुरू हुई। वह आईपीएल में हिस्सा नहीं ले पाए थे और अगस्त में भारत के ज़िम्बाब्वे दौरे पर उन्होंने एकादश में वापसी की।
ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड के विरुद्ध अभ्यास मैच के लिए ब्रिस्बेन जाने से पहले पर्थ में भारतीय टीम का छोटा कैंप लगा है। तेज़ गेंदबाज़ चेतन साकरिया और मुकेश चौधरी इस दौरान नेट गेंदबाज़ के तौर पर भारतीय टीम के साथ हैं।
उम्मीद जताई जा रही है कि चयनकर्ता अगले दो दिनों में बुमराह के रिप्लेसमेंट खिलाड़ी की घोषणा करेंगे। मोहम्मद शमी को इस दौड़ का प्रबल दावेदार माना जा रहा है जो कोरोना से ठीक होने के बाद बेंगलुरु में पूर्ण फ़िटनेस प्राप्त करने पर काम कर रहे हैं।
भारत वनडे सीरीज़ में 1-0 से पीछे है और अगले दोनों मैच करो या मरो वाले होंगे। दूसरा मैच रांची जबकि अंतिम मैच दिल्ली में खेला जाएगा।
वनडे सीरीज़ के लिए भारतीय दल : शिखर धवन (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, श्रेयस अय्यर (उपकप्तान), रजत पाटीदार, इशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शाहबाज़ अहमद, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, मुकेश कुमार, आवेश ख़ान, मोहम्मद सिराज, वॉशिंगटन सुंदर