मैच (16)
आईपीएल (1)
T20WC Warm-up (2)
County DIV1 (3)
County DIV2 (4)
CE Cup (3)
ENG v PAK (1)
INTER-PRO T20 (1)
ITA vs NL [W] (1)
ख़बरें

भारत का साउथ अफ़्रीका दौरा : पार्ल और केपटाउन में होंगे वनडे मैच

इस दौरे पर चार टी20 मैचों की सीरीज़ भी होनी थी, लेकिन फ़िलहाल उसे टाल दिया गया है

Paarl lies empty ahead of the postponed first ODI, South Africa vs England, Boland Park, December 6, 2020

पहले दो वनडे पार्ल में खेले जाएंगे  •  Getty Images

भारत और साउथ अफ़्रीका के बीच जनवरी, 2022 में होने वाली वनडे सीरीज़ पार्ल और केपटाउन में खेली जाएगी। पहले दो मैच 19 और 21 जनवरी को पार्ल के बोलैंड पार्क में खेले जाएंगे जबकि अंतिम मैच 23 जनवरी को केपटाउन के न्यूलैंड्स में होगा।
न्यूलैंड्स में 11 से 15 जनवरी के बीच तीसरा और आख़िरी टेस्ट भी खेला जाएगा। भारत के साउथ अफ़्रीका दौरे की शुरुआत 26 दिसंबर से सेंचुरियन में बॉक्सिंग डे टेस्ट से होगी। वहीं दूसरा टेस्ट 3 जनवरी से 7 जनवरी के बीच जोहैनेसबर्ग में खेला जाएगा। इस दौरे पर चार टी20 मैचों की सीरीज़ भी होनी थी, लेकिन फ़िलहाल उसे टाल दिया गया है।
इससे पहले इस दौरे पर ग्रहण के बादल भी छाए हुए थे, क्योंकि साउथ अफ़्रीका में कोविड-19 के ओमीक्रॉन वेरिएंट के मामलों की तेज़ी से वृद्धि हुई है। गॉटेंग प्रांत में इसका प्रकोप सबसे अधिक है, जहां पर भारत को पहले दो टेस्ट मैच खेलने हैं। इस वजह से नीदरलैंड्स ने अपना साउथ अफ़्रीका दौरा बीच में ही छोड़ दिया था। इसके अलावा कई घरेलू मैच भी प्रभावित हुए हैं।
हालांकि इस दौरान इंडिया ए का साउथ अफ़्रीका दौरा जारी रहा। इस दौरे का तीसरा अनाधिकृत टेस्ट मैच सोमवार से ब्लूमफ़ोंटेन में खेला जा रहा है।