मैच (16)
IPL (3)
PAK v WI [W] (1)
Pakistan vs New Zealand (2)
ACC Premier Cup (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ख़बरें

उंगली की चोट के कारण आईपीएल से बाहर हुए वॉशिंगटन सुंदर

आरसीबी ने उनकी जगह बंगाल के तेज़ गेंदबाज़ आकाश दीप को टीम में शामिल किया

इससे पहले सुंदर चोट के कारण ही भारत के इंग्लैंड दौरे से बाहर हुए थे  •  BCCI

इससे पहले सुंदर चोट के कारण ही भारत के इंग्लैंड दौरे से बाहर हुए थे  •  BCCI

उंगली की चोट के कारण स्पिन ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर आईपीएल 2021 के (संयुक्त अरब अमीरात) यूएई लेग से बाहर हो गए हैं। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) ने उनकी जगह पर बंगाल के तेज़ गेंदबाज़ आकाश दीप को टीम में शामिल किया है। आकाश दीप इससे पहले नेट गेंदबाज़ के तौर पर आरसीबी का हिस्सा रह चुके हैं।
वॉशिंगटन ने आईपीएल 2021 के पहले चरण के छह मैचों में 32.11 की औसत से तीन विकेट लिए थे। 2018 में आरसीबी में शामिल होने के बाद से इस ऑफ़ स्पिनर ने 32 आईपीएल मैचों में 19 विकेट लिए हैं।
उनकी जगह पर शामिल हुए आकाश दीप ने सैयद मुश्ताक़ अली ट्रॉफ़ी के पिछले सीज़न में 19.28 की औसत से पांच मैचों में सात विकेट लिए थे और वह बंगाल के लिए दूसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज़ थे। 24 वर्षीय आकाश ने कुल 15 टी20 में 16.85 की औसत से 21 विकेट अपने नाम किए हैं। पिछले दो घरेलू सत्रों से वह नियमित रूप से बंगाल की टीम खेल रहे हैं।
आरसीबी प्रबंधन ने एक बयान में कहा, "युवा खिलाड़ियों को अंतर्राष्ट्रीय स्तर का अनुभव देने के लिए यह कदम बहुत ही महत्वपूर्ण है और आरसीबी लगातार इस लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित किए हुए है। इसके द्वारा ही युवा प्रतिभाएं पहले आईपीएल और फिर भारतीय क्रिकेट में खेलने का अपना रास्ता बनाती है।"
यह इस सीज़न में आरसीबी का पांचवां बदलाव है। इससे पहले उन्होंने श्रीलंका के वनिंदु हसरंगा को ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर ऐडम ज़ैम्पा की जगह और ऑस्ट्रेलिया में जन्मे सिंगापुर के टिम डेविड को न्यूज़ीलैंड के फ़िन ऐलेन की जगह शामिल किया था। वहीं ऑस्ट्रेलिया के तेज़ गेंदबाज़ों की जोड़ी डेनियल सैम्स और केन रिचर्ड्सन की जगह टीम में क्रमशः दुश्मांता चमीरा और जॉर्ज गार्टन शामिल किए गए हैं।
इसके अलावा टीम के क्रिकेट संचालन निदेशक माइक हेसन, साइमन कैटिच की जगह अब टीम के मुख्य कोच की भी भूमिका निभाएंगे, जिन्होंने व्यक्तिगत कारणों से कोच पद से हटने का फै़सला किया है।