मैच (15)
NZ v AUS (1)
AFG v IRE (1)
Nepal Tri-Nation (2)
WPL (2)
PSL 2024 (2)
BPL 2023 (1)
विश्व कप लीग 2 (1)
Durham in ZIM (1)
CWC Play-off (3)
QAT v HKG (1)
ख़बरें

श्रेयस के लिए सबसे बड़ी चुनौती साबित होंगे मोहसिन ख़ान : आकाश चोपड़ा

ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो टी20 टाइम आउट हिंदी पर आकाश ने कहा कि श्रेयस को अपने अहं को दूर रखना होगा

मोहसिन ख़ान इस समय लय में नज़र आ रहे हैं  •  BCCI

मोहसिन ख़ान इस समय लय में नज़र आ रहे हैं  •  BCCI

शनिवार शाम को लखनऊ सुपर जायंट्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच भिड़ंत होने वाली है। अंक तालिका के लिहाज़ से कोलकाता के लिए यह करो या मरो की स्थिति है। इस अहम मुक़ाबले से पहले पूर्व भारतीय टेस्ट क्रिकेटर आकाश चोपड़ा का मानना है कि श्रेयस अय्यर और मोहसिन ख़ान के बीच कड़ा मुक़ाबला होने के काफ़ी आसार हैं।ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो के विशेष कार्यक्रम टी20 टाइम आउट हिंदी पर आकाश ने कहा कि श्रेयस को अपने अहं को दूर रखना होगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि लखनऊ के तेज़ गेंदबाज़ मोहसिन उनके लिए सबसे बड़ी चुनौती बन सकते हैं।
आकाश ने कहा, " जब यह टूर्नामेंट शुरू हुआ था तब मैंने कहा था कि श्रेयस ऑरेंज कैप की रेस में होंगे। वह श्रीलंका के ख़िलाफ़ बेहतरीन फ़ॉर्म लेकर आए थे। श्रीलंकाई टीम तीन टी20 मुक़ाबलों में उन्हें एक बार भी आउट नहीं कर पाई थी। श्रेयस को नंबर तीन पर खेलते हुए देर तक बल्लेबाज़ी करनी होगी। ज़ाहिर तौर पर उन्हें बाउंसर झेलने होंगे लेकिन उन्हें अपने अहम् को दूर रखना होगा। वहीं रिस्ट स्पिनर्स से भी उन्हें बचकर रहना होगा। अगर वह इससे बच जाते हैं तो वह लंबी पारी खेल सकते हैं।"
इसके अलावा उन्होंने उभरते सितारे मोहसिन की गेंदबाज़ी की प्रशंसा भी की। उनका मानना है कि वह श्रेयस के लिए कड़ी चुनौती पैदा कर सकते हैं। आकाश ने कहा, "मोहसिन ख़ान जैसे गेंदबाज़ों ने इस सीज़न अपनी गेंदबाज़ी से काफ़ी प्रभावित किया है। हम भारतीय हैं और चूकि हमें इतनी तेज़ गेंदबाज़ी देखने की आदत नहीं है इसलिए गेंदबाज़ों को 150 (किलोमीटर प्रति घंटे) से अधिक की रफ़्तार से गेंदबाज़ी करता देख हम अतिउत्साहित हो जाते हैं। इस सीज़न में जितनी उमरान मलिक की चर्चा की गई है उतनी ही हमें मोहसिन ख़ान, मुकेश चौधरी और अर्शदीप सिंह की चर्चा करनी चाहिए क्योंकि इन सभी गेंदबाज़ों ने काफ़ी प्रभावित किया है।"
अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए आकाश ने पिछले मैच के बाद लखनऊ के कप्तान के बयान का हवाला दिया। उन्होंने कहा, "केएल राहुल ने मैच के बाद कहा था कि उन्होंने नेट्स में मोहसिन का सामना किया था और उन्हें इस गेंदबाज़ का सामना करने में डर लगता है। यह आंखे खोल देने जैसा था। मोहसिन और श्रेयस के बीच कड़ा मुक़ाबला होने वाला है।"
हमारे क्रिकेट एक्सपर्ट को लगता है कि जैसे ही श्रेयस बल्लेबाज़ी करने आएंगे वैसे ही मोहसिन को आक्रमण पर लाया जाएगा और वह निश्चित तौर पर श्रेयस पर बाउंसर से हमला बोलेंगे।
आकाश की मानें तो कोलकाता को यह मुक़ाबला जीतना के लिए जल्द से जल्द विकेट लेने होंगे। शुरुआती मैचों में तो पावरप्ले में कोलकाता का बोल-बाला रहा था लेकिन हालिया मैचों में ऐसा नहीं हो पाया है। आकाश ने कहा, "कोलकाता के गेंदबाज़ों को ज़्यादा से ज़्यादा विकेट लेने होंगे। मुझे निजी तौर पर कोलकाता की बैटिंग लाइन अप पर बहुत ज़्यादा भरोसा नहीं है। हालांकि इस टीम में रिंकू सिंह, आंद्रे रसल और नितीश राणा जैसे खिलाड़ी हैं, श्रेयस के ऊपर आप विश्वास जताएंगे। कोलकाता की सबसे कमज़ोर कड़ी उनकी गेंदबाज़ी है। इस टीम में विकेट टेकर गेंदबाज़ नहीं हैं। सुनील नारायण कसी हुई गेंदबाज़ी ज़रूर करते हैं लेकिन वह अधिक विकेट नहीं ले पाते हैं। उमेश यादव और टिम साउदी विकेट टेकर ज़रूर हैं लेकिन बाक़ी के गेंदबाज़ों का क्या? कोलकाता के मैच जितने का एक ही मंत्र है कि उन्हें विकेट चटका कर विपक्षी टीम को 150-160 तक रोकना होगा।"