मैच (16)
आईपीएल (1)
ENG v PAK (W) (1)
WI vs SA (2)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
CE Cup (1)
ENG v PAK (1)
USA vs BAN (1)
फ़ीचर्स

KKR vs GT रिपोर्ट कार्ड: गुजरात पहुंची अंक तालिका में शीर्ष पर

शंकर और गिल का बल्ला चला, कोलकाता को सात विकेट से हराया

Vijay Shankar and David Miller put on an 87-run stand in just 39 deliveries, Kolkata Knight Riders vs Gujarat Titans, IPL 2023, Kolkata, April 29, 2023

विजय शंकर और डेविड मिलर ने 87 रनों की अहम साझेदारी की  •  BCCI

गुजरात टाइटंस ने शनिवार को खेले गए पहले मुक़ाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को सात विकेट से हरा दिया। विजय शंकर ने तूफ़ानी अर्धशतक लगाया। इसी के साथ गुजरात आठ मैचों में 12 अंकों के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया है। एक नज़र रिपोर्ट कार्ड पर।
बल्लेबाज़ी
कोलकाता ( B) - नई सलामी जोड़ी ने अच्छी शुरुआत की, जगदीशन ने 19 रन जोड़े तो रहमानउल्लाह गुरबाज़ ने अपनी 81 रनों की पारी में सात छक्के जमाए। हालांकि शार्दुल ठाकुर, नितीश राणा और वेंकटेश अय्यर सस्ते में लौट गए, लेकिन आंद्रे रसल ने तीन छक्के और दो चौको के साथ 34 रनों की पारी खेली। रिंकू सिंह ने 19 रन जोड़े। 14 ओवर तक बने 117 रन, 20 वें ओवर तक 179 हो गए।
गुजरात (A++)- साहा जल्दी ही आउट हो गए लेकिन शुभमन गिल ने क्लासिकल शाट्स खेले और 49 रनों में 8 चौके जमाए । हार्दिक ने भी उनका साथ निभाया और दोनों ने मिलकर 50 रन जोड़े। हार्दिक ने 26 रन जोड़े। डेविड मिलर और विजय शंकर ज़िम्मेदारी से खेले। शंकर ने नाबाद 51 रनों की पारी में पांच छक्के जमाए तो मिलर ने 32 अहम रन जोड़े। और 18वें ओवर में ही जीत हासिल कर ली।
गेंदबाज़ी गुजरात (A+)- मोहम्मद शमी ने दो शुरुआती सफलताएं दिलाई तो जोशुआ लिटिल ने अगले दो विकेटों के रुप में कप्तान राणा औऱ वेंकटेश को सस्ते में चलता किया। नूर अहमद ने एक बार फिर प्रभावित किया और दो विकेट लिए। हालांकि राशिद ख़ान खाली हाथ ही रहे। रसल का अहम विकेट शमी के ख़ाते में आया और कुल मिलाकर गेंदबाजों ने कोलकाता को बांध कर रखा और ज़्कयादा हाथ नहीं खोलने दिए।
कोलकाता (B) - रसल ने पहला झटका साहा के रुप में दिया। हर्षित राणा ने हार्दिक-गिल की साझेतारी को तोड़ा तो नारायण ने हार्दिक का अहम विकेट लिया, लेकिन इसके बाद कोई भी गेंदबाज़ शंकर-मिलर की मैच जीताऊ साझेदारी को तोड़ने में नाकाम रहा। चक्रवर्ती और सुयश दोनों ही खाली हाथ रहे।
फ़ील्डिंग
गुजरात (A)- मोहित शर्मा ने पीछे दौड़ते हुए अच्छा कैच लपका। वहीं तवेतिया ने दोनों कैच उम्दा तरीक से लपके और जाने नहीं दिए। राशिद ने अपने हम वतन गुरबाज़ को कैच आउट कराया। गुजरात के सभी फ़िल्डरों ने कैच लपकने में कोई ग़लती नहीं की। हालांकि कोलकाता ने 12 मैदानी चौके लगाए जिन्हें वे नहीं रोक पाए।
कोलकाता (B) - हर्षित राणा ने साहा का तो रसल ने गिल का कैच लपका लेकिन मिलर जब 27 रन पर थे सुयश शर्मा से उनका ऊंचा कैच छूटा और शायद यहीं से मैच भी पलट गया।
रणनीति
गुजरात (A) - गुजरात ने मोहित शर्मा की जगह गिल को इंपैक्ट प्लेयर के रुप में लिया औऱ उन्होंने अपना काम कर दिया। एक बार फिर आशीष नेहरा और गैरी कर्स्टन की रणनीति काम कर गई
कोलकाता (B) - कोलकाता ने वेंकटेश अय्यर की जगह सुयश शर्मा को इंपैक्ट प्लेयर के रुप में लिया लेकिन उन्हें कोई विकेट नहीं मिला और उनसे एक कैच भी छूटा। अभी तक सिर्फ़ तीन मैच जीत पाई कोलकाता का कोई भी प्लान सफल होता नहीं दिख रहा है।