मैच (16)
आईपीएल (1)
WI vs SA (2)
ENG v PAK (W) (1)
ENG v PAK (1)
USA vs BAN (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
CE Cup (1)
ख़बरें

वसीम जाफ़र एक बार फिर बने पंजाब किंग्स के बल्लेबाज़ी कोच

चार्ल लेंगवेल्ट गेंदबाज़ी कोच जबकि ब्रैड हैडिन को असिस्टेंट कोच नियुक्त किया गया

Shahrukh Khan talks to Punjab Kings' batting coach Wasim Jaffer, Royal Challengers Bangalore vs Punjab Kings, IPL 2021, Sharjah, October 3, 2021

जाफ़र को 2020 में पहली बार पंजाब किंग्स का बल्लेबाज़ी कोच नियुक्त किया गया था  •  Rahul Gulati/BCCI

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 से पहले पंजाब किंग्स ने अपने सपोर्ट स्टाफ़ में और बदलाव किए हैं। उन्होंने वसीम जाफ़र को एक बार फिर अपना बल्लेबाज़ी कोच तथा चार्ल लेंगवेल्ट को अपना गेंदबाज़ी कोच नियुक्त किया है। इसके अलावा टीम ने ब्रैड हैडिन को असिस्टेंट कोच की भूमिका में अपने साथ जोड़ा है।
अनिल कुंबले के अनुबंध का नवीनीकरण नहीं होने के बाद, सितंबर में उन्होंने ट्रेवर बेलिस को मुख्य कोच नियुक्त किया। इस महीने की शुरुआत में फ़्रैंचाइज़ी ने मयंक अग्रवाल (जिन्हें बाद में रिलीज़ कर दिया गया) की जगह शिखर धवन को अपना नया कप्तान नियुक्त किया। पंजाब कुंबले के नेतृत्व में लगातार तीन सीज़न में प्लेऑफ़ में जाने में नाकाम रही थी।
जाफ़र को 2020 सीज़न से पहले कुंबले के कार्यकाल के दौरान इस भूमिका में शामिल किया गया था। उन्होंने पिछले साल की बड़ी नीलामी से पहले अपने पद से इस्तीफ़ा दे दिया था। जुलाई 2021 में उन्हें ओडिशा रणजी टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया जिसके बाद उन्होंने बांग्लादेश अंडर-19 टीम के साथ एक भूमिका निभाई।
इस बीच, लेंगवेल्ट ने आईपीएल 2020 के दौरान पंजाब के गेंदबाज़ी कोच के रूप में काम किया और 2021 में डेमियन राइट ने उनकी जगह ले ली। वह वर्तमान में साउथ अफ्ऱीका पुरुष टीम के गेंदबाज़ी कोच भी हैं।
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज़ हैडिन एक बार फिर बेलिस के साथ काम करेंगे, जिनके साथ उन्होंने पहले सनराइज़र्स हैदराबाद में इसी भूमिका में काम किया था।
पिछले सीज़न में भी अंतिम चार में जगह बनाने में असफल रहने के बाद पंजाब ने नीलामी से पहले नौ खिलाड़ियों को रिलीज़ किया। अग्रवाल और ओडिन स्मिथ के अलावा अन्य कोई प्रमुख खिलाड़ी रिलीज़ नहीं किया गया। 23 दिसंबर को अगले सीज़न के लिए होने वाली नीलामी में पंजाब 32.2 करोड़ रुपये के दूसरे सबसे बड़े पर्स के साथ मैदान में उतरेगी।