मैच (16)
IND v ENG (1)
WPL (2)
PSL 2024 (3)
रणजी ट्रॉफ़ी (4)
NZ v AUS (1)
Marsh Cup (1)
विश्व कप लीग 2 (1)
CWC Play-off (3)
ख़बरें

जो रूट ने आईपीएल 2024 से लिया नाम वापस

बेन स्टोक्स के बाद आईपीएल 2024 से हटने वाले इंग्लैंड के दूसरे खिलाड़ी

इसी साल जो रूट ने आईपीएल डेब्‍यू किया था  •  BCCI

इसी साल जो रूट ने आईपीएल डेब्‍यू किया था  •  BCCI

इस साल राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए आईपीएल डेब्‍यू करने वाले इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाज़ जो रूट ने आईपीएल 2024 से नाम वापस ले लिया है। रॉयल्‍स ने अपनी वेबसाइट पर कहा कि वे रूट के फ़ैसले का सम्‍मान करते हैं।
रॉयल्‍स के डायरेक्‍टर ऑफ़ क्रिकेट कुमार संगाकारा ने कहा, "रिटेंशन की बातचीत के दौरान रूट ने हमें सूचित किया कि वह आईपीएल 2024 में नहीं खेलेंगे। छोटे समय के लिए ही लेकिन उन्होंने फ़्रैंचाइज़ी के पर अच्छा प्रभाव डाला है। उनकी स्‍फ़ुर्ती और अनुभव को टीम याद करेगी। हम उनके निर्णय का सम्‍मान करते हैं और उनकी सफलता की कामना करते हैं।"
इंग्‍लैंड के मैनेजिंग डायरेक्‍टर रॉब की ने कहा कि कैरेबियन दौरे पर टीम की घोषणा के बाद रूट विश्‍व कप के बाद आराम करना चाहते हैं।
की ने कहा, "न्‍यूज़ीलैंड, पाकिस्‍तान, आईएलटी20, द हंड्रेड, ऐशेज़ और विश्‍व कप में वह लगातार खेले हैं।"
आईपीएल 2023 की नीलामी में रूट को रॉयल्‍स ने उनके बेस प्राइज़ एक करोड़ में ख़रीदा था। वह रॉयल्‍स के लिए तीन मैच खेले लेकिन एक ही मैच में बल्‍लेबाज़ी की जहां जयपुर में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए उन्‍होंने 10 रन बनाए।
फ़्रैंचाइज़ी ने कहा, "32 वर्षीय रूट के टीम में शामिल होने से गहराई और अनुभव मिला, ध्रुव जुरेल, रियान पराग, यशस्‍वी जयसवाल जैसे युवा खिलाड़‍ियों को उनसे सीखने को मिला। इंग्‍लैंड के उनके साथी जॉस बटलर और युज़वेंद्र चहल के साथ उनकी बोंडिंग भी यादगार रही।"
बेन स्‍टोक्‍स के बाद आईपीएल के अगले सीज़न से नाम वापस लेने वाले रूट इंग्‍लैंड के दूसरे खिलाड़ी हैं। 19 दिसंबर को नीलामी होनी है और 26 नवंबर तक फ़्रैंंचाइज़‍ियों को रिलीज़ और रिटेन किए गए खिलाड़‍ियों की सूची सौंपनी है।
रॉयल्‍स ने लखनऊ सुपर जायंट्स से आवेश ख़ान को लिया है जबकि देवदत्त पडिक्‍कल को सुपर जायंट्स को दिया है।

शाहबाज़ सनराइज़र्स में, डागर आरसीबी में

भारत के ऑलराउंडर खिलाड़ी शाहबाज़ अहमद अगले सीज़न में सनराइज़र्स हैदराबाद का प्रतिनिधित्व करेंगे, क्योंकि उनकी फ़्रैंचाइज़ी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने उन्हें गेंदबाज़ी ऑलराउंडर मयंक डागर से ट्रेड किया है। आईपीएल ने पुष्टि की कि यह निर्णय दो टीमों के बीच सीधा आदान-प्रदान है।
2023 नीलामी में हिमाचल प्रदेश के डागर को सनराइज़र्स ने 1.8 करोड़ में ख़रीदा था। वह सनराइज़र्स के लिए तीन मैच खेले। वहीं शाहबाज़ को आईपीएल 2022 से पहले 2.4 करोड़ में ख़रीदा गया था।
सनराइज़र्स और आरसीबी दोनों के ही अगले सीज़न में नया टीम मैनेजमेंट होगा। सनराइज़र्स के नए कोच डेनियल विटोरी होंगे तो आरसीबी ने ऐंडी फ़्लॉवर को नया कोच बनाया है।