मैच (21)
आईपीएल (4)
Pakistan vs New Zealand (1)
NEP vs WI [A-Team] (1)
County DIV1 (4)
County DIV2 (3)
WT20 Qualifier (4)
RHF Trophy (4)
फ़ीचर्स

RCB vs KKR: टॉप-5 जंग, जो लगा सकते हैं मैच में चार चांद

दोनों टीमों के पास हैं कई दिग्गज़ खिलाड़ी, जिनका एक दूसरे के ख़िलाफ़ रिकॉर्ड जबरदस्त रहा है

500वां टी20 मैच खेलने उतरेंगे नारायण  •  BCCI

500वां टी20 मैच खेलने उतरेंगे नारायण  •  BCCI

बेंगलुरू के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में जब रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (RCB) की भिड़ंत कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) से होगी तो दोनों टीमें विजयी लय को बनाए रखने की कोशिश करेंगी। RCB ने पहला मैच गंवाने के बाद अपने घर में रोमांचक जीत हासिल की थी, तो वहीं KKR ने अपने घर में खेला इकलौता मैच जीता था। RCB के लिए विराट कोहली ने बल्ले से जलवा बिखेरा है, तो वहीं KKR के लिए कई खिलाड़ियों ने योगदान दिए हैं। एक नज़र डालते हैं उन आपसी बैटल्स पर जो इस मैच में चार चांद लगा सकते हैं।
विराट कोहली बनाम सुनील नारायण
कोहली ने पिछले मैच में शानदार अर्धशतक लगाया था तो वहीं नारायण अपने 500वें मैच में छाप छोड़ने की कोशिश करेंगे। कोहली के आंकड़े नारायण के ख़िलाफ़ अच्छे नहीं रहे हैं। नारायण ने 15 IPL पारियों में कोहली को चार बार आउट किया है। इसके अलावा कोहली की नारायण के ख़िलाफ़ स्ट्राइक-रेट केवल 100 की रही है। नारायण के ख़िलाफ़ 106 गेंदों में कोहली ने 41 डॉट खेली हैं और 46 पर केवल एक रन आए हैं। ये बैटल मैच की सबसे बड़ी बैटल हो सकती है।
रिंकू सिंह बनाम यश दयाल
रिंकू सिंह ने पिछले सीज़न यश दयाल के आख़िरी ओवर में पांच छक्के लगाते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई थी और यहीं से उन्होंने काफ़ी लोकप्रियता भी हासिल की थी। रिंकू ने दयाल के ख़िलाफ़ दो पारियों में क़रीब 390 की स्ट्राइक-रेट से 35 रन बनाए हैं। हालांकि, एक बार वह दयाल का शिकार भी बन चुके हैं। जहां रिंकू पिछले सीज़न के आक्रमण को दोहराने की कोशिश करेंगे तो वहीं दयाल भी इस बार अपना बदला लेना चाहेंगे।
मोहम्मद सिराज बनाम नारायण
KKR ने सीज़न के पहले मैच में ही नारायण से पारी की शुरुआत कराई थी और इस सीज़न लगातार यह प्रयोग देखने को मिल सकता है। नारायण का काम अपनी टीम को आतिशी शुरुआत दिलाने का होता है, लेकिन मोहम्मद सिराज़ उनकी राह का कांटा बन सकते हैं। सिराज़ ने चार IPL पारियों में दो बार नारायण को पवेलियन का रास्ता दिखाया है। सिराज के ख़िलाफ़ नारायण के बल्ले से केवल दो रन निकले हैं और उनकी स्ट्राइक-रेट 33.33 की रही है।
दिनेश कार्तिक बनाम वरुण चक्रवर्ती
कार्तिक ने इस सीज़न RCB के दोनों मैचों को शानदार तरीके से फ़िनिश किया है। KKR के ख़िलाफ़ भी वह ऐसा ही करना चाहेंगे, लेकिन उनके पुराने दोस्त वरुण चक्रवर्ती उन्हें ऐसा करने से रोक सकते हैं। चक्रवर्ती और कार्तिक के बीच अधिक भिड़ंत नहीं हुई है, लेकिन दो पारियों में ही एक बार वह चक्रवर्ती का शिकार बन चुके हैं। पांच गेंदों में कार्तिक ने केवल तीन ही रन बनाए हैं और उनका स्ट्राइक-रेट 60 का रहा है।
सिराज़ बनाम आंद्रे रसल
रसल ने जैसा प्रदर्शन पिछले मैच में किया था, उसे देखने के बाद RCB की टीम जल्द से जल्द उन्हें आउट करने की कोशिश करेगी। सिराज़ इस काम के लिए RCB के प्रमुख हथियार बन सकते हैं। सिराज़ ने छह IPL पारियों में दो बार रसल का विकेट हासिल किया है। इसके साथ ही वह रसल को रोकने में भी कामयाब रहे हैं। सिराज़ के ख़िलाफ़ रसल ने 19 गेंदों में 22 रन बनाए हैं, जिसमें 13 डॉट गेंदें शामिल हैं। रसल का स्ट्राइक-रेट लगभग 116 का रहा है।