मैच (15)
T20 वर्ल्ड कप (4)
IND v SA [W] (1)
CE Cup (4)
T20 Blast (6)
ख़बरें

अश्विन : IPL के पहले चरण में मैं अपना एक्शन भी पूरा नहीं कर पा रहा था

अश्विन ने कहा कि यह जीत उनकी टीम का आत्मविश्वास वापस लौटाएगी

रविचंद्रन अश्विन ने यह खुलासा किया है कि वह IPL 2024 के पहले चरण में पेट की चोट के चलते अपना गेंदबाज़ी एक्शन भी पूरा नहीं कर पा रहे थे।
इस सीज़न पहले नौ मैचों में अश्विन ने नौ की इकोनॉमी से सिर्फ़ दो ही विकेट लिए थे। जबकि अगले चार मैचों में उन्होंने 6.81 इकोनॉमी से सात विकेट लिए। इसमें रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के ख़िलाफ़ एलिमिनेटर में लिए गए दो विकेट भी शामिल हैं।
प्लेयर ऑफ़ द मैच अश्विन ने ब्रॉडकास्टर से कहा, "सच कहूं तो इस सीज़न के पहले चरण में मेरा शरीर पूरी तरह से मूव नहीं कर रहा था। कई मर्तबा ऐसा लगा जैसे मैं अपना एक्शन भी पूरा नहीं कर पा रहा हूं। मुझे पेट में चोट लगी थी और वह इसका बड़ा कारण थी।"
"लेकिन फ्रैंचाइज़ी के प्रति मेरा दायित्व और ड्रेसिंग रूम में मिल रहे समर्थन को देखते हुए मैंने इंजरी को दरकिनार करना उचित समझा। लय सबसे ज़रूरी चीज़ होती है, सही लेंथ पर गेंद हिट करना होता है। टेस्ट मैच मोड से टी20 मोड में शिफ़्ट होने में समय लगता है। मेरी उम्र भी बढ़ रही है, इसलिए यह सब मेरे लिए इतना आसान नहीं है। मुझे लय में आने के लिए ज़्यादा से ज़्यादा गेंदबाज़ी करने की ज़रूरत थी।"
राजस्थान रॉयल्स (RR) ने लीग स्टेज में अपने पहले नौ में से आठ मैच जीते थे। हालांकि इसके बाद वह अपने चार मैच हार गए। चार मैच मिस करने के बाद शिमरॉन हेटमायर ने 14 गेंदों पर 26 रनों की पारी खेलकर RR की जीत में अहम भूमिका निभाई।
अश्विन ने कहा, "पिछले कुछ मैच हमारे लिए अच्छे नहीं रहे। स्कोरबोर्ड पर हम पार से अधिक स्कोर नहीं बना पा रहे थे। जॉस बटलर चले गए थे, हेटमायर चोटिल हो गए थे। किसी टीम के लिए ऐसी स्थिति में वापसी करना आसान नहीं होता लेकिन मुझे विश्वास है कि इस जीत से हमारा आत्मविश्वास वापस लौट आएगा।"
शुक्रवार को सनराइज़र्स हैदराबाद के ख़िलाफ़ होने वाले दूसरे क्वालिफ़ायर पर बात करते हुए अश्विन ने कहा, "हमारी टीम की सबसे मज़बूत कड़ी यह है कि इसमें युवा और सीनियर खिलाड़ियों का अच्छा संतुलन है। हेटमायर की वापसी हुई है और रोवमन (पॉवेल) ने भी कुछ बाउंड्री लगाई जो कि हमारे लिए शुभ संकेत हैं। हम जब वो मैच खेलने जाएंगे तो आत्मविश्वास से काफ़ी भरे होंगे। हमारा स्पिन अटैक भी अच्छा है, केशव महाराज बाहर बैठे हुए हैं। अगर SRH के ख़िलाफ़ हमें अच्छी शुरुआत मिलती है, तो परिणाम को हमारे पक्ष में झुकने में देर नहीं लगेगी।"
RR के कप्तान संजू सैमसन ने कहा कि वह पूरी तरह से स्वस्थ नहीं हैं लेकिन अपनी टीम की वापसी से वह बेहद ख़ुश हैं।
सैमसन ने कहा, "ज़िंदगी और क्रिकेट ने यही सिखाया है कि आपको अच्छे और बुरे दोनों तरह के समय का सामना करना पड़ेगा। लेकिन अपने अंदर हमें हमेशा इस सोच को बनाए रखना चाहिए कि अहम अवसरों पर हम वापसी कर पाएं। पिछले चार पांच मैचों में मोमेंटम हमारे साथ नहीं था, हम लगातार मैच हार कर प्लेऑफ़ में पहुंचे थे। हम अपने प्रदर्शन से संतुष्ट नहीं थे लेकिन आज जिस तरह का प्रदर्शन हमारी टीम ने किया उससे हम काफ़ी संतुष्ट हैं।"