मैच (5)
भारत, इंग्लैंड में (1)
ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका में (1)
भारतीय महिला टीम, श्रीलंका में (1)
इंग्लैंड में भारत (1)
बांग्लादेश, वेस्टइंडीज़ में (1)
ख़बरें

कोलकाता और अहमदाबाद में खेले जाएंगे आईपीएल के प्लेऑफ़ मुक़ाबले

ईडन गार्डन्स में 24 और 25 मई को क्वालिफ़ायर एक और एलिमिनेटर खेला जाएगा

An aerial view of the Narendra Modi Stadium in Ahmedabad, Ahmedabad, March 3, 2021

29 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आईपीएल 2022 का फ़ाइनल खेला जाएगा  •  Getty Images

अहमदाबाद और कोलकाता में खेले जाने वाले आईपीएल के प्लेऑफ़ मुक़ाबले दर्शकों की पूरी क्षमता के साथ खेले जाएंगे। कोलकाता के ईडन गार्डन्स का मैदान 24 और 25 मई को क्वालिफ़ायर एक और एलिमिनेटर की मेज़बानी करेगा। एक दिन के ब्रेक के बाद अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम 27 मई को क्वालिफ़ायर दो की मेज़बानी करेगा। साथ ही फ़ाइनल मुक़ाबला भी 29 मई को इसी स्टेडियम में खेला जाएगा।
दो वर्षों में ऐसा पहली बार होगा जब आईपीएल का कोई मुक़ाबला दर्शकों की पूरी क्षमता के बीच खेला जाएगा। पिछले दो सीज़न कोरोना की वज़ह से या तो खाली मैदान में खेले गए या मैदान में दर्शकों को सीमित संख्या में ही आने की अनुमति दी गई।
आईपीएल 2022 में पहले मैदान में 25 फ़ीसदी दर्शकों के आने की अनुमति दी गई। हालांकि भारत में कोरोना की सामान्य स्थिति को देखते हुए मैदान में 50 फ़ीसदी दर्शकों की मौजूदगी की रज़ामंदी दे दी गई। इस सीज़न में महाराष्ट्र के चार मैदानों में ही सभी मुक़ाबले खेले जा रहे हैं। मुंबई में वानखेड़े और ब्रेबोर्न स्टेडियम, नवी मुंबई में स्थित डीवाई पाटिल स्टेडियम और पुणे का एमसीए स्टेडियम लीग मैचों की मेज़बानी कर रहे हैं।
अहमदाबाद और कोलकाता दोनों ही स्टेडियम में भारत और वेस्टइंडीज़ की श्रृंखला खेली गई थी। हालांकि अहमदाबाद में खेले गए वनडे सीरीज़ के मुक़ाबलों में दर्शकों को आने की अनुमति नहीं थी, लेकिन कोलकाता में खेले गए टी20 मुक़ाबलों में 75 फ़ीसदी दर्शकों के आने की अनुमति दी गई थी।
बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा, "आईपीएल के नॉकआउट मुक़ाबले कोलकाता और अहमदाबाद में खेले जाएंगे। 22 मई को लीग स्टेज के मुक़ाबले समाप्त होने के बाद शेष मुक़ाबले दर्शकों की 100 फ़ीसदी क्षमता के साथ खेले जाएंगे।" गांगुली ने महिला चैलेंजर्स ट्रॉफ़ी की भी पुष्टि की। उन्होंने बताया कि 24 से 28 मई के बीच सभी मुक़ाबले लखनऊ में खेले जाएंगे।