मैच (15)
आईपीएल (1)
WI vs SA (1)
County DIV1 (3)
County DIV2 (4)
T20WC Warm-up (3)
CE Cup (3)
ख़बरें

जस्टिन लैंगर ने ऑस्ट्रेलिया के कोच पद से इस्तीफ़ा दिया

ऐंड्रेयू मैकडोनाल्ड बनेंगे अंतरिम कोच

Justin Langer, Australia's head coach, watches on, Australia vs England, 2nd Test, The Ashes, Adelaide, 1st day, December 16, 2021

लैंगर की प्रबंध कंपनी डीएसईजी ने इसकी पुष्टि की  •  CA/Cricket Australia/Getty Images

जस्टिन लैंगर ने ऑस्ट्रेलिया के कोच पद से इस्तीफ़ा दे दिया है। उन्होंने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) की तरफ़ से कॉन्ट्रैक्ट को थोड़े समय के लिए बढ़ाने के अनुरोध को अस्वीकार कर दिया।
लैंगर की प्रबंध कंपनी डीएसईजी ने इसकी पुष्टि की। उन्होंने बताया, "शुक्रवार शाम सीए से एक मीटिंग होने के बाद लैंगर ने यह फ़ैसला लिया है। यह इस्तीफ़ा तत्काल प्रभाव से लागू होगा।"
लैंगर के मैनेजर जेम्स हेंडरसन ने ट्वीट करके बताया, "एक खिलाड़ी के रूप में जस्टिन ने 5-0 से ऐशेज़ जीतने के बाद संन्यास लिया था। अब वह टी20 विश्व कप और ऐशेज़ जीतने के बाद कोच पद से हट रहे हैं। हमें यह भी नहीं भूलना चाहिए कि 2018 में जब उन्होंने कोचिंग की ज़िम्मेदारी संभाली थी, तब टीम की हालत क्या थी।"
टीम के सीनियर असिस्टेंट कोच ऐंड्रेयू मैकडोनाल्ड अब टीम के अंतरिम कोच बनेंगे।
सीए के मुख्य कार्यकारी निक हॉकली ने कहा, "जस्टिन एक बेहतरीन कोच थे और उन्होंने पिछले चार साल से ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट की बेहतर ढंग से देखभाल की। उन्होंने टीम के विश्वास और विरासत को संभाले रखा। हमें उनकी उपलब्धियों पर गर्व है, लेकिन यह निराशा भी है कि उन्होंने हमारे अनुरोध को अस्वीकार कर दिया। हालांकि हम उनके इस फ़ैसले का सम्मान करते हैं।"

ऐलेक्स मैल्कम ESPNcricinfo में एसोसिएट एडिटर हैं, अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के दया सागर ने किया है