मैच (17)
IPL (3)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ACC Premier Cup (4)
Women's Tri-Series (1)
ख़बरें

रावलपिंडी, मुल्तान और कराची में टेस्ट खेलेगा इंग्लैंड

17 साल बाद पाकिस्तान का दौरा कर रही है इंग्लिश टीम

दिसंबर में टी20 विश्व कप के बाद होगी यह टेस्ट सीरीज़  •  Getty Images

दिसंबर में टी20 विश्व कप के बाद होगी यह टेस्ट सीरीज़  •  Getty Images

17 साल में इंग्लैंड का पाकिस्तान का पहला टेस्ट दौरा रावलपिंडी में एक दिसंबर से शुरू होगा। साथ ही शेड्यूल के अनुसार नवंबर 2006 के बाद मुल्तान में पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा। सीरीज़ का अंतिम टेस्ट कराची में खेला जाएगा, जहां दिसंबर 2000 में इंग्लैंड ने प्रसिद्ध सीरीज़ जीत दर्ज कर इतिहास रचा था। अंतिम टेस्ट 17 दिसंबर से शुरू होगा।
टेस्ट सीरीज़ असल में एक दौरे का दूसरा चरण है जो सितंबर-अक्तूबर में सात मैचों की टी20 सीरीज़ के साथ शुरू होगी, जिसके सारे मैच 20 सितंबर से 2 अक्टूबर के बीच लाहौर और कराची में खेल जाएंगे। इसके बाद दोनों टीमें टी20 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना होंगी। उसके बाद टेस्ट सीरीज़ के लिए पाकिस्तान लौटेंगी।
पाकिस्तान पहुंचने से पहले इंग्लैंड की टेस्ट टीम 18 नवंबर से अबू धाबी में होगी और वहां 23 नवंबर से इंग्लैंड लायंस के ख़िलाफ़ तीन दिवसीय मैच खेलेगी।
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट निदेशक जाकिर ख़ान ने एक बयान में कहा, "हमें ख़ुशी है कि पाकिस्तान और इंग्लैंड की टेस्ट प्रतिद्वंद्विता दिसंबर में हमारे घरेलू मैदान पर लौट रही है। पाकिस्तान में आख़िरी बार 2005 में खेलने के बाद दोनों टीमें विकसित हुई हैं और हाल ही में मनोरंजक और रोमांचक क्रिकेट खेल रही हैं। मुझे विश्वास है कि यह सीरीज़ ग्लोबल क्रिकेट प्रशंसकों की उम्मीदों पर खरा उतरेगी जो प्रतिस्पर्धी और रोमांचक मैच देखना और आनंद लेना चाहते हैं। .
उन्होंने आगे कहा, "पाकिस्तान क्रिकेट प्रशंसकों ने इंग्लैंड के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को मैदान पर देखने के लिए लगभग 17 वर्षों तक इंतज़ार किया है। हालांकि उन्होंने पीएसएल के हालिया संस्करणों में उनमें से कई खिलाड़ियों को लाइव देखने का आनंद लिया है। देश बनाम देश टेस्ट क्रिकेट रोमांच की पराकाष्ठा है जहां अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सितारे और हीरो पैदा होते हैं।"