मैच (19)
IPL (2)
PAK v WI [W] (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
WT20 WC QLF (Warm-up) (5)
CAN T20 (2)
ख़बरें

तीन खिलाड़ियों को न्यूज़ीलैंड टेस्ट के लिए पाकिस्तान दल में शामिल किया गया

साजिद ख़ान सहित मीर हामज़ा और अनकैप्ड शाहनवाज़ दहानी को जोड़ा गया

साजिद ख़ान मार्च में ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ टेस्ट सीरीज़ में पाकिस्तान दल का हिस्सा थे  •  AFP/Getty Images

साजिद ख़ान मार्च में ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ टेस्ट सीरीज़ में पाकिस्तान दल का हिस्सा थे  •  AFP/Getty Images

पाकिस्तान ने न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ घर में दो मैचों की टेस्ट सीरीज़ के लिए तेज़ गेंदबाज़ों शाहनवाज़ दहानी और मीर हामजा़ तथा ऑफ़ स्पिनर साजिद ख़ान को अपने दल में शामिल कर अपने गेंदबाज़ी संसाधनों को मज़बूत किया है।
साजिद ने अब तक सात टेस्ट खेले हैं और मार्च में ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ तीन मैचों की सीरीज़ में पाकिस्तान के दल का हिस्सा थे। हामज़ा ने सिर्फ़ एक टेस्ट खेला है, जो ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ 2018 में हुआ था, जबकि दहानी अनकैप्ड हैं।
यह फ़ैसला शाहिद अफ़रीदी की अगुआई वाली पाकिस्तान की पुरुष टीम की अंतरिम चयन समिति ने शनिवार को लिया।
अफ़रीदी ने पीसीबी की मीडिया विज्ञप्ति में कहा, "हमने दल पर काफ़ी चर्चा की और सहमति व्यक्त की कि मैच में 20 विकेट लेने का सर्वश्रेष्ठ मौक़ा देने के लिए हमें अपने गेंदबाज़ी विभाग को मज़बूत करने की ज़रूरत है। मुझे विश्वास है कि तीन अतिरिक्त गेंदबाज़ी संसाधनों को शामिल करने से बाबर आज़म को पहले टेस्ट के लिए सर्वश्रेष्ठ उपलब्ध टीम को मैदान में उतारने के अधिक विकल्प मिलेंगे।"
साजिद का ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ टेस्ट सीरीज़ अच्छा नहीं गया था। उन्होंने तीन मैचों में सिर्फ़ चार विकेट लेने लिए थे। इसके बाद साजिद ने पाकिस्तान के प्रमुख प्रथम श्रेणी प्रतियोगिता क़ायद ए आज़म ट्रॉफ़ी 2022-23 में बेहतर प्रदर्शन किया। इस ऑफ़ स्पिनर ने ख़ैबर पख़्तूनख़्वा के लिए सात प्रथम श्रेणी मैचों में 34.04 की औसत से 21 विकेट लिए। उन्होंने इसी साल ही बांग्लादेश के ख़िलाफ़ 42 रन पर आठ लेकर पाकिस्तान के किसी गेंदबाज़ द्वारा एक पारी में चौथा सर्वश्रेष्ठ आंकड़ा दर्ज किया था।
हामज़ा ने भी क़ायद ए आज़म ट्रॉफ़ी में चार मैचों में 24.00 की औसत से 16 विकेट लेकर अच्छी फ़ॉर्म दिखाई है। दहानी ने सिंध के लिए इस सीज़न सिर्फ़ दो मैच खेले हैं, लेकिन वह पाकिस्तान की सीमित ओवरों की टीम का हिस्सा रहे हैं।
न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ दो टेस्ट मैचों की सीरीज़ सोमवार से कराची में शुरू होगी। इससे पहले शनिवार को यह घोषणा की गई थी कि मौसम संबंधी चिंताओं के कारण दूसरा टेस्ट मुल्तान से कराची स्थानांतरित किया जाएगा। अब पूरी दो टेस्ट और तीन वनडे की सीरीज़ कराची में आयोजित की जाएगी।