मैच (9)
T20 वर्ल्ड कप (5)
CE Cup (2)
T20 Blast (2)
ख़बरें

एशिया कप से बाहर हो सकते हैं नसीम शाह और हारिस रउफ़

पाकिस्तान ने कवर के तौर पर शहनवाज़ दहानी और ज़मान ख़ान को बुलाया

Naseem Shah bowled well but Virat Kohli overcame the challenge, Pakistan vs India, Asia Cup Super Four, Colombo, September 11, 2023

नसीम शाह ने अच्छी गेंदबाज़ी की लेकिन उन्हें भाग्य का साथ नहीं मिला  •  Getty Images

पाकिस्तानी तेज़ गेंदबाज़ी जोड़ी हारिस रउफ़ और नसीम शाह ने भारत के ख़िलाफ़ मैच में अपने 10 ओवर के कोटे की पूरी गेंदबाज़ी नहीं की और फिर बल्लेबाज़ी के लिए भी नहीं आए। अब इन दोनों खिलाड़ियों के एशिया कप के बाक़ी बचे मैचों में भी खेलना संदिग्ध हो गया है।
ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो समझता है कि ये दोनों गेंदबाज़ गुरूवार को श्रीलंका के ख़िलाफ़ अगले मैच में निश्चित ही नहीं खेलेंगे। अगर पाकिस्तान फ़ाइनल में पहुंचता है तो भी इन दोनों को विश्व कप को देखते हुए आराम दिया जा सकता है।
पाकिस्तान ने इनके विकल्प के तौर पर शहनवाज़ दहानी और ज़मान ख़ान को दल में बुलाया है। हालांकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने यह भी स्पष्ट किया है कि रउफ़ और नसीम टूर्नामेंट से बाहर नहीं हुए हैं और वे मेडिकल टीम की निगरानी में हैं।
पीसीबी ने एक मीडिया स्टेटमेंट जारी करते हुए कहा, "अगले महीने विश्व कप को देखते हुए यह एहतियाहतन क़दम उठाया गया है। हारिस और नसीम हमारी मेडिकल टीम की निगरानी में रहेंगे।"
रऊफ़ को पेट के दायीं तरफ़ दर्द की शिक़ायत आई थी, इसके कारण वह सोमवार को मैदान पर नहीं उतरे। वहीं दाएं कंधे में चोट के कारण नसीम को अपना अंतिम ओवर बीच में ही छोड़कर जाना पड़ा। इस मैच के दौरान टीम के तीसरे तेज़ गेंदबाज़ शाहीन शाह अफ़रीदी भी एक बार उपचार कराने के लिए फ़ील्ड से बाहर गए थे।

दान्याल रसूल ESPNcricinfo के पाकिस्तानी संवाददाता हैं. @Danny61000