मैच (14)
आईपीएल (2)
ENG v PAK (W) (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
Charlotte Edwards (1)
T20I Tri-Series (1)
ख़बरें

भारतीय टेस्ट टीम में कोई उपकप्तान नहीं

ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ बाक़ी के दो टेस्ट और वनडे टीम का हुआ ऐलान

KL Rahul flicks the ball off the back foot, India vs Australia, Border-Gavaskar Trophy, 1st Test, Nagpur, 1st day, February 9, 2023

हालिया समय में टेस्ट क्रिकेट में के एल राहुल के फ़ॉर्म को लेकर काफ़ी काफ़ी सवाल उठ रहे हैं  •  Associated Press

रोहित शर्मा पारिवारिक प्रतिबद्धताओं के कारण ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ तीन मैचों की श्रृंखला के पहले वनडे में नहीं खेल पाएंगे। उनकी अनुपस्थिति में उपकप्तान हार्दिक पंड्या 17 मार्च को मुंबई में टीम का नेतृत्व करेंगे।
बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफ़ी के अंतिम दो टेस्ट के लिए भी टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है। हालांकि चेतन शर्मा के इस्तीफ़े के बाद चयन समिति ने टीम में किसी भी खिलाड़ी को उपकप्तान नामित नहीं किया है। केएल राहुल पहले दो टेस्ट में उपकप्तान थे लेकिन उनके फ़ॉर्म को लेकर चिंताएं थीं। अपने पिछले पांच टेस्ट में राहुल ने 13 की औसत और 23 के सर्वश्रेष्ठ स्कोर के साथ सिर्फ़ 117 रन बनाए हैं।
जयदेव उनादकट को रणजी ट्रॉफ़ी फ़ाइनल के लिए दूसरे टेस्ट से पहले रिलीज़ किया गया था। अब वह टीम में वापस आ गए हैं। उनादकट की कप्तानी में सौराष्ट्र की टीम इस बार की रणजी ट्रॉफ़ी चैंपियन है। उनादकट के लिए एक और अच्छी ख़बर भी आई है। उन्हें भारत की वनडे टीम में भी जगह मिली है। वह अंतिम एकादश में स्थान प्राप्त करने के लिए मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक और शार्दुल ठाकुर के साथ प्रतिस्पर्धा करेंगे।
उनादकट ने अपना पिछना वनडे 2013 में खेला था लेकिन वह काफ़ी समय से चयनकर्ताओं की नज़रो में थे। ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो समझता है कि चयनकर्ता हाल ही में विजय हज़ारे ट्रॉफ़ी में उनके प्रदर्शन से प्रभावित हुए थे, जहां वह दस मैचों में 19 विकेटों के साथ सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज़ थे। साथ ही उन्होंने सौराष्ट्र को ख़िताब दिलाने में मदद की थी।
रवींद्र जाडेजा ने घुटने की सर्जरी के बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी की है। अब वह एकदिवसीय क्रिकेट में भी लौट आए हैं। हालांकि अपनी पीठ की चोट से उबर रहे जसप्रीत बुमराह अभी भी टीम से बाहर हैं।
ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ तीसरे और चौथे टेस्ट के लिए भारत की टेस्ट टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), लोकेश राहुल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, केएस भरत (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), आर अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जाडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, उमेश यादव, जयदेव उनादकट
ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ वनडे के लिए भारत की टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, इशान किशन (wk), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), रवींद्र जाडेजा, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर, युज़वेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, जयदेव उनादकट