मैच (9)
आयरलैंड बनाम अफ़ग़ानिस्तान (2)
द हंड्रेड (महिला) (2)
महाराजा टी20 (2)
द हंड्रेड (पुरुष) (2)
वेस्टइंडीज़ बनाम न्यूज़ीलैंड (1)
ख़बरें

चोट के कारण श्रीलंका दौरे से बाहर हुए स्टॉयनिस

पहले ही खिलाड़ियों की चोट से जूझ रहे ऑस्ट्रेलियाई टीम को लगा एक और झटका

Marcus Stoinis adds to his middle-overs contributions with a couple of wickets, Sri Lanka vs Australia, 3rd T20I, Pallekele, June 11, 2022

स्टॉयनिस का बाहर होना ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए बड़ा झटका है  •  Getty Images

श्रीलंका दौरे पर गई ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए चोट का संकट गहराता ही जा रहा है। मार्कस स्टॉयनिस मांसपेशियों में ख़िचाव के कारण वनडे सीरीज़ से बाहर हो गए, वहीं ऐसी ही समस्या के कारण ऐश्टन एगर का भी यह दौरा संकट में है।
इन चोटों के कारण ऑस्ट्रेलिया ए की तरफ़ से श्रीलंका में खेल रहे ट्रेविस हेड और बाएं हाथ के स्पिनर मैट कोहनेमन को दल में बुलाया गया है। अगर एगर इस दौरे से बाहर होते हैं तो कोहनेमन, नेथन लायन और मिचेल स्वेप्सन के साथ टेस्ट टीम में भी शामिल हो सकते हैं। इस बात की भी संभावना है कि ऑस्ट्रेलिया गाले में होने वाले टेस्ट मैच के लिए तीन फ़्रंटलाइन स्पिनर उतार सकती है।
इस दौरे पर ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले ही चोटों से जूझ रही है। मिचेल स्टार्क और मिचेल मार्श टीम के साथ तो हैं लेकिन चोट के कारण चयन के लिए उपलब्ध नहीं हैं। वहीं केन रिचर्डसन अंतिम टी20 अंतर्राष्ट्रीय में हुई मांसपेशियों में खिंचाव के कारण वनडे सीरीज़ से बाहर हो गए हैं। सीन एबॉट की दौरे की शुरुआत में ही उंगली टूट गई थी और वह भी बाहर हो गए थे।
चोट के बाद वापसी कर रहे टेस्ट कप्तान पैट कमिंस ने कहा, "वनडे सीरीज़ चल रहा है लेकिन हमारा दिमाग़ टेस्ट सीरीज़ की ही तरफ़ है। हम पूरी कोशिश करेंगे कि हम अपने गेंदबाज़ों को पर्याप्त आराम दें, जिससे वे टेस्ट सीरीज़ के लिए तैयार रहें। हमारे पास एक बड़ी टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया ए टीम भी है। इसलिए हमें उम्मीद है कि हम इन चोटों के बावज़ूद भी अच्छे से खिलाड़ियों का वर्कलोड मैनेजमेंट कर सकेंगे।"
इस दौरे पर आई ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ अच्छी बात यह है कि उनके साथ ए टीम भी आई है। इसके अलावा अब बायो-बबल के नियम भी सख़्त नहीं है। यही कारण है कि ऑस्ट्रेलिया ने वनडे सीरीज़ के लिए स्कॉट बोलंड को ए टीम से बुलाया था। अब हेड और कुहनमैन को भी टीम में बुलाया गया है। वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज़ जिमी पियर्सन और लेग स्पिनर तनवीर संघा ऑस्ट्रेलिया-ए टीम के साथ जुड़ेंगे।

ऐंड्रयू मक्ग्लैशन ESPNcricinfo में डिप्टी एडिटर हैं