मैच (19)
IPL (2)
PAK v WI [W] (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
WT20 WC QLF (Warm-up) (5)
CAN T20 (2)
ख़बरें

स्टार्क की उंगली में लगी चोट, मौजूदा टी20 सीरीज़ से हुए बाहर

जाय रिचर्डसन को वनडे सीरीज़ के लिए टीम में किया गया शामिल

गेंदबाज़ी करते हुए स्टार्क को लगी थी चोट  •  AFP/Getty Images

गेंदबाज़ी करते हुए स्टार्क को लगी थी चोट  •  AFP/Getty Images

ऑस्ट्रेलिया के तेज़ गेंदबाज़ मिचेल स्टार्क उंगलियों में लगी चोट के कारण श्रीलंका के ख़िलाफ़ खेली जा रही मौजूदा टी20 सीरीज़ से बाहर हो गए हैं। इसके अलावा आगामी वनडे सीरीज़ में भी उनके खेलने पर संशय बना हुआ है। जाय रिचर्डसन को उनके कवर के रूप में वनडे सीरीज़ में शामिल किया जा रहा है। रिचर्डसन ने श्रीलंका के ख़िलाफ़ खेले गए दूसरे टी20 मैच में 26 रन देकर तीन विकेट लिया था।
श्रीलंका के ख़िलाफ़ खेले गए पहले टी20 मैच के दौरान स्टार्क की तर्जनी उंगली में चोट लगी थी। हालांकि इसके बाद उन्होंने तीन ओवर किया था और 26 रन देकर तीन विकेट भी लिया था लेकिन मैच के बाद पता चला कि चोट के कारण वह दूसरे टी20 मैच से बाहर हो गए हैं।
स्टार्क टीम के साथ ही रहेंगे और ट्रेनिंग भी करेंगे लेकिन उनकी चोट को पूरी तरह से ठीक होने में कम से कम सात दिन लगेंगे। इसका साफ़ मतलब यह कि श्रीलंका के ख़िलाफ़ शुरू हो रहे वनडे सीरीज़ का पहला मैच वह नहीं खेल पाएंगे, जो पल्लेकल स्टेडियम में मंगलवार से शुरू हो रहा है।
टी20 टीम में होने के बावजूद रिचर्डसन को शुरुआत में वनडे टीम से बाहर कर दिया गया था। वह हंबनटोटा में ऑस्ट्रेलिया ए के चार दिवसीय मैचों में खेलने के लिए तैयार थे, जो श्रीलंका में वनडे श्रृंखला के साथ-साथ चलेंगे।
स्मिथ के साथ टी20 टीम में बना रहेगा ऑस्ट्रेलिया
इस बीच ऑस्ट्रेलिया के सहायक कोच माइकल डि वेनुटो को विश्वास है कि स्टीवन स्मिथ टी20 टीम के मध्य क्रम में अपनी जगह मज़बूत करने के लिए वापस फ़ॉर्म में जल्द ही आ जाएंगे।
ऑस्ट्रेलिया टी20 टीम में स्मिथ के साथ बना रहेगा, यह विश्वास करते हुए कि वे खेल के सबसे छोटे प्रारूप में टेस्ट स्टार की वास्तविक क्षमता को अनलॉक कर सकते हैं। टी20 में लंबे समय तक ख़राब फ़ॉर्म के बाद मध्य क्रम में 33 वर्षीय स्मिथ सवालों के घेरे में हैं। ऑस्ट्रेलिया के लिए स्मिथ का आख़िरी टी20 अर्धशतक नवंबर 2019 में आया था।
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान का टी20 में 56 मैचों में 125.31 का स्ट्राइक-रेट और 25.45 का औसत है। 2020 की शुरुआत के बाद से उनका स्ट्राइक-रेट 16 पारियों में गिरकर 119.39 हो गया है और उन्होंने उस अवधि में पांच पारियों में केवल 130 के स्ट्राइक रेट से रन बनाया है।