मैच (16)
IND v ENG (1)
WPL (2)
PSL 2024 (2)
BPL 2023 (2)
NZ v AUS (1)
रणजी ट्रॉफ़ी (4)
विश्व कप लीग 2 (1)
CWC Play-off (3)
ख़बरें

गांगुली : ख़राब फ़ॉर्म के कारण राहुल की आलोचना होना स्वाभाविक

'राहुल की समस्या तकनीकी और मनोवैज्ञानिक दोनों है'

दिल्ली टेस्ट के दौरान गौतम गंभीर ने केएल राहुल को कुछ टिप्स दिए थे  •  BCCI

दिल्ली टेस्ट के दौरान गौतम गंभीर ने केएल राहुल को कुछ टिप्स दिए थे  •  BCCI

पूर्व भारतीय कप्तान और पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली भारतीय बल्लेबाज़ केएल राहुल की हो रही आलोचना से आश्चर्यचकित नहीं हैं और उनका कहना है कि अगर आप असफल होते हैं तो आपकी आलोचना होना स्वाभाविक है। गांगुली का यह भी मानना है कि राहुल की समस्या तकनीकी और मनोवैज्ञानिक दोनों है। गौरतलब है कि राहुल ने अपनी पिछली दस पारियों में 25 रन के आंकड़े को पार नहीं किया है।
गांगुली ने पीटीआई से बातचीत में कहा, "अगर आप भारत में रन नहीं बनाएंगे तो स्वाभाविक तौर पर आपकी आलोचना होगी। केएल राहुल आलोचना खाने वाले अकेले क्रिकेटर नहीं हैं। खिलाड़ियों पर अभी बहुत सारा दबाव है। हालांकि टीम प्रबंधन को अब भी लगता है कि वह टीम के एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं।
राहुल ने अपना आख़िरी अर्धशतक लगभग एक साल पहले जनवरी 2022 में बनाया था। 47 टेस्ट में उनका औसत 33.44 का है, जो पिछले 12 महीनों में और अधिक गिरकर 13.57 हो गया है।
गांगुली ने कहा, "आप किसी भी शीर्षक्रम के बल्लेबाज़ से इससे अधिक की उम्मीद करते हैं। हालांकि मुझे अब भी लगता है कि मौक़े मिलने पर वह वापसी करेंगे और इस वजह से शुभमन गिल को अभी अपनी बारी का इंतज़ार करना चाहिए। शायद टीम प्रबंधन यही चाहता है।"