मैच (15)
T20 वर्ल्ड कप (5)
IND v SA [W] (1)
T20 Blast (6)
CE Cup (3)
ख़बरें

विलियमसन को आईपीएल तक फ़िट होने की उम्मीद

कोहनी की चोट के कारण विलियमसन 2021 में पूरे साल परेशान रहे थे

Kane Williamson at the Hagley Oval for what could be Ross Taylor's last day in Test cricket, New Zealand vs Bangladesh, 2nd Test, Christchurch, 3rd day, January 11, 2022

सनराइज़र्स ने विलियमसन को 14 करोड़ रूपये में रिटेन किया है  •  Getty Images

न्यूज़ीलैंड और सनराइज़र्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियसन को उम्मीद है कि वह आईपीएल 2022 से पहले पूरी तरह से फ़िट हो जाएंगे। 31 साल के इस बल्लेबाज़ ने हाल ही में कोहनी की सर्जरी करवाई है और अब वह इससे उबर रहे हैं।
वह 2021 आईपीएल के दूसरे चरण में भी कोहनी के चोट के साथ ही खेले थे। इससे पहले इसी चोट के कारण वह आईपीएल के पहले चरण के कुछ मैचों में खेल भी नहीं सके थे और चौथे मैच से वापसी की थी। इसके बाद उन्होंने कप्तान के रूप में डेविड वॉर्नर की जगह ली। हालांकि इसके बाद उनकी टीम को छह में से पांच मैचों में हार का सामना करना पड़ा और सीज़न के अंत तक सनराइज़र्स अंक तालिक़ा की आख़िरी टीम थी।
इसके बाद भी सनराइज़र्स ने विलियमसन को 14 करोड़ रूपये देकर रिटेन किया है। आईपीएल के बाद वह टी20 विश्व कप में भी इसी चोट से परेशान रहे। भारत दौरे पर भी वह इसी चोट के कारण दूसरे टेस्ट से बाहर रहे। इसके बाद उन्होंने बांग्लादेश के ख़िलाफ़ घरेलू सीरीज़ भी नहीं खेला। विलियमसन को उम्मीद है कि वह आईपीएल से पहले मार्च-अप्रैल में होने वाले नीदरलैंड्स के विरूद्ध सीरीज़ तक पूरी तरह से फ़िट हो जाएंगे।
विलियमसन ने कहा, "मेरी यह कोहनी की चोट बहुत पुरानी है और न्यूज़ीलैंड क्रिकेट व सनराइज़र्स को इसके बारे में सब कुछ पता है। मैं अब इसे पूरी तरह से ठीक करने की कोशिश कर रहा हूं। अब मैं पहले से बेहतर हूं और शायद नीदरलैंड्स के ख़िलाफ़ सीरीज़ तक मैं पूरी तरह से ठीक हो जाऊंगा। मेरी फ़्रेंचाइज़ी बहुत सपोर्ट करती है। मुझे पूरी उम्मीद है कि मैं आईपीएल का पूरा सीज़न खेलूंगा।"
विलियमसन ने बताया कि वह 17 फ़रवरी से शुरु होने वाले साउथ अफ़्रीका के ख़िलाफ़ घरेलू टेस्ट सीरीज़ में ही वापसी करना चाहते थे, लेकिन अब यह संभाव नहीं है। उन्होंने बताया कि वह सर्जरी के बाद से ठीक तो हो रहे हैं, लेकिन इसकी गति काफ़ी धीमी है और इसके कारण उन्हें थोड़ी सी निराशा भी है। विलियमसन ने कहा कि उन्होंने ऐसे खिलाड़ियों से बात की जो इससे पहले कोहनी की चोट और सर्जरी से गुज़र चुके हैं। इसमें सचिन तेंदुलकर, स्टीव स्मिथ और सनराइज़र्स के उनके साथी मनीष पांडे शामिल हैं।

देवरायण मुथु ESPNcricinfo में सब एडिटर हैं, अनुवाद ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो हिंदी के दया सागर ने किया है