मैच (19)
आईपीएल (3)
T20I Tri-Series (2)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
Charlotte Edwards (4)
ENG v PAK (W) (1)
ख़बरें

टी20 विश्‍व कप - अभ्यास मैच में 17 अक्तूबर को ऑस्‍ट्रेलिया से भिड़ेगा भारत

दूसरे वॉर्म अप मैच में 19 अक्‍तूबर को न्‍यूज़ीलैंड से खेलेगा भारत

David Warner walks back after another low score in the warm-ups, Australia vs India, T20 World Cup warm-ups, Dubai, October 20, 2021

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया भारत में तीन मैचों की सीरीज़ भी खेलेगा  •  AFP/Getty Images

मेज़बान और मौज़ूदा चैंपियन ऑस्‍ट्रेलिया टी20 विश्‍व कप से पहले 17 अक्‍तूबर को अपने इकलौते वॉर्म अप मुक़ाबले में भारत से खेलेगी। भारतीय टीम दो दिन बाद न्‍यूज़ीलैंड के ख़‍िलाफ़ भी वॉर्म अप मैच खेलेगी।
एक ओर जहां पर बड़ी टीमें टूर्नामेंट से पहले एक दूसरे को जानना चाहेंगी तो वहीं दूसरी ओर आयरलैंड, स्‍कॉटलैंड, नामीबिया, यूएई और नीदरलैंड्स पहली बार मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेलेंगी। वहीं ज़‍ि‍म्‍बाब्‍वे 2004 के बाद पहली बार वहां अपना पहला मैच खेलेगी।
टी20 विश्‍व कप वॉर्म अप कार्यक्रम
10 अक्‍तूबर - वेस्‍टइंडीज़ बनाम यूएई, स्‍कॉटलैंड बनाम नीदरलैंड्स, श्रीलंका बनाम ज़‍िम्‍बाब्‍वे
11 अक्‍तूबर - नामीबिया बनाम आयरलैंड
12 अक्‍तूबर - वेस्‍टइंडीज़ बनाम नीदरलैंड्स
13 अक्‍तूबर - ज़‍िम्‍बाब्‍वे बनाम नामीबिया, श्रीलंका बनाम आयरलैंड, स्‍कॉटलैंड बनाम यूएई
17 अक्‍तूबर - ऑस्‍ट्रेलिया बनाम भारत, इंग्‍लैंड बनाम पाकिस्‍तान, न्‍यूज़ीलैंड बनाम साउथ अफ़्रीका, अफ़ग़ानिस्‍तान बनाम बांग्‍लादेश
19 अक्‍तूबर - अफ़ग़ानिस्‍तान बनाम पाकिस्‍तान, न्‍यूज़ीलैंड बनाम भारत, बांग्‍लादेश बनाम साउथ अफ़्रीका
आईसीसी ने गुरुवार को घोषणा की कि वेस्‍टइंडीज़, श्रीलंका, आयरलैंड, नामीबिया, नीदरलैंड्स, स्‍कॉटलैंड, यूएई और ज़‍िम्‍बाब्‍वे 10 से 13 अक्‍तूबर के बीच पहले राउंड में सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) और ब्रिस्बेन के जंक्‍शन ओवल में खेलेंगी। वहीं दूसरे राउंड में सुपर 12 स्‍टेज की टीम 17 और 19 अक्‍तूबर को गाबा और ऐलेन बॉर्डर फ़ील्‍ड में खेलेंगी।
ऑस्‍ट्रेलिया, भारत, इंग्‍लैंड, न्‍यूज़ीलैंड, साउथ अफ़्रीका, पाकिस्‍तान, बांग्‍लादेश और अफ़ग़ानिस्‍तान नवंबर 2021 को अपनी आईसीसी रैंकिंग की वजह से सीधे सुपर 12 में क्‍वालीफ़ाई कर गई थीं। छह मैचों की टी20 सीरीज़ खेलने की वजह से ऑस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड के अलावा सभी टीमें दो वॉर्म अप मैच खेलेंगी।
अफ़ग़ानिस्‍तान बुधवार की रात एशिया कप में रोमांचक मुक़ाबला हारने के बाद एक बार फिर वॉर्म अप मैच में पाकिस्‍तान का सामना करेगी। वहीं न्‍यूज़ीलैंड और साउथ अफ़्रीका भी आपस में एक मैच खेलेंगी। आईसीसी की ओर से कहा गया है कि इन वॉर्म अप मैचों को आधिकारिक टी20 अंतर्राष्‍ट्रीय का दर्जा नहीं दिया गया है।
विश्‍व कप का पहला राउंड 16 अक्‍तूबर से शुरू होगा, जहां दोनों ही ग्रुप से शीर्ष दो टीमें सुपर 12 के लिए क्‍वालीफ़ाई करेंगी। इसके बाद सभी टीमें अपने ग्रुप में आपस में एक-एक मैच खेलेंगी। दोनों ही ग्रुप की शीर्ष दो टीमें सेमीफ़ाइनल में जाएंगी, जो नौ और 10 नवंबर को आयोजित होंगे। वहीं फ़ाइनल एमसीजी में 13 नवंबर को होगा।