मैच (23)
IPL (2)
PAK v WI [W] (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
WT20 WC QLF (Warm-up) (5)
CAN T20 (2)
RHF Trophy (4)
ख़बरें

टी20 विश्व कप : रुलॉफ़ वैन डर मर्व की नीदरलैंड्स टीम में वापसी

स्कॉट एडवर्ड्स टीम के विकेटकीपर और कप्तान

रुलॉफ़ वैन डर मर्व ने पिछले टी20 विश्व कप में भी हिस्सा लिया था  •  Peter Della Penna

रुलॉफ़ वैन डर मर्व ने पिछले टी20 विश्व कप में भी हिस्सा लिया था  •  Peter Della Penna

ऑलराउंडर रुलॉफ़ वैन डर मर्व और अनुभवी बल्लेबाज़ कॉलिन ऐकरमैन की नीदरलैंड्स टी20 विश्व कप टीम में वापसी हुई है। इसके अलावा टीम में टिम वैन डर गुगटन, फ़्रेड क्लासेन, पॉल वैन मीकरेन और ब्रैंडन ग्लवर जैसे नाम हैं।
इन छह खिलाड़ियों को हाल ही में न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ घरेलू टी20 सीरीज़ में जगह नहीं मिली थी। उस टीम के आर्यन दत्त, क्लेटन फ़्लॉयड, विवियन किंगमा और रायन क्लाइन को इस टी20 विश्व कप में जगह नहीं मिली है। टीम में लोगन वैन बीक, टॉम कूपर, बास डलीडे, स्टीवन मायबर्ग, मैक्स ओडाउड, और विकेटकीपर कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स जैसे अनुभवी खिलाड़ी भी हैं।
टीम के मुख्य कोच रायन कुक ने कहा, "हमारी टीम में युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का मिश्रण है और यह बहुत ही संतुलित टीम है। वनडे विश्व कप सुपर लीग में लगातार खेलने का भी फ़ायदा हमारे खिलाड़ियों को मिलेगा। इस सीज़न में हमारे प्रदर्शन में बहुत सुधार हुआ है और हम इसे जारी रखेंगे। विश्व कप से पहले अच्छी तैयारी के लिए भी हमारे पास अभ्यास योजना है।"
नीदरलैंड्स ने जुलाई, 2022 में ज़िम्बाब्वे में हुई टी20 विश्व कप क्वालीफ़ायर में अच्छा प्रदर्शन कर टी20 विश्व कप के लिए अपनी जगह पक्की की थी।
वैन डर मर्व हाल ही में समाप्त हुई हंड्रेड टूर्नामेंट में नॉर्दन सुपरचार्जर्स टीम का हिस्सा थे। हालांकि उन्होंने अपना आख़िरी अंतर्राष्ट्रीय मैच नवंबर, 2021 में साउथ अफ़्रीका के ख़िलाफ़ खेला था। उन्होंने अपना अंतिम टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच अक्तूबर, 2021 में पिछले टी20 विश्व कप के दौरान खेला था। ऐकरमैन ने भी टी20 विश्व कप के बाद से कोई टी20 मैच नहीं खेला है, हालांकि जनवरी, 2022 में उन्होंने अफ़ग़ानिस्तान के ख़िलाफ़ वनडे मैच खेले थे।
नीदरलैंड्स को टी20 विश्व कप के पहले दौर में नामीबिया, श्रीलंका और यूएई से भिड़ना है।
पूरा दल- स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान, विकेटकीपर), कॉलिन ऐकरमैन, टॉम कूपर, बास डलीडे, ब्रैंडन ग्लवर, फ़्रेड क्लासेन, स्टीवन मायबर्ग, एन अनिल तेजा, मैक्स ओडाउड, टिम प्रिंगल, शरीज़ अहमद, लोगन वैन बीक, टिम वैन डर गुगटन, रुलॉफ़ वैन डर मर्व, पॉल वैन मीकरेन, विक्रमजीत सिंह