मैच (16)
ENG v PAK (1)
आईपीएल (1)
USA vs BAN (1)
WI vs SA (2)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ENG v PAK (W) (1)
CE Cup (1)
ख़बरें

कोलकाता में भारत-वेस्टइंडीज़ टी20 सीरीज़ में दर्शकों की होगी वापसी

पश्चिम बंगाल राज्य सरकार की अनुमति के बाद 75 प्रतिशत तक भरेगा ईडन गार्डन्स

The fans at Eden Gardens enjoy the match, India vs New Zealand, 3rd T20I, Kolkata, November 21, 2021

ईडन गार्डन्स ने पिछले साल नवंबर में भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच की मेज़बानी की थी  •  Getty Images

पश्चिम बंगाल की राज्य सरकार ने सोमवार को 16 फ़रवरी से ईडन गार्डन्स में भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच खेली जाने वाली तीन टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों की सीरीज़ के लिए दर्शकों की मौजूदगी को हरी झंडी दिखाई।
सोमवार को जारी राज्य सरकार की अधिसूचना के अनुसार, "सभी इनडोर और आउटडोर खेल गतिविधियों के आयोजन को 75% दर्शकों के साथ अनुमति दी जाएगी", जिसका अर्थ है कि लगभग 50,000 प्रशंसकों के उपस्थित रहने की उम्मीद की जा सकती है।
कायरन पोलार्ड के नेतृत्व वाली वेस्टइंडीज़ कोलकाता आने से पहले अहमदाबाद में तीन वनडे मैचों की सीरीज़ भी खेलेगी। पहला मैच 6 फ़रवरी को होगा।
कोलकाता ने पिछले साल नवंबर में न्यूज़ीलैंड के विरुद्ध 70 प्रतिशत दर्शकों के साथ तीसरे टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच की मेज़बानी की थी।
इस फ़ैसले के बाद बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष अविषेक दालमिया ने एक बयान जारी करते हुए कहा, "हम माननीय मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, मुख्य सचिव और पश्चिम बंगाल सरकार के आभारी हैं कि उन्होंने खेल गतिविधियों को फिर से शुरू करने की घोषणा की और साथ ही दर्शकों को 75 प्रतिशत क्षमता में स्टेडियम वापस लाने की अनुमति दी।"
बयान में उन्होंने आगे कहा, "हमें लगता है कि यह निर्णय राज्य के सभी खिलाड़ियों के लिए उम्मीद की नई किरण लेकर आएगा। पिछले साल न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच के बाद अब बंगाल क्रिकेट संघ को विश्वास है कि वह उसी तरह वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ तीन टी20 मैचों की सफलतापूर्वक मेज़बानी करने में सक्षम होगा।"
निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार वेस्टइंडीज़ को तीन वनडे अहमदाबाद, जयपुर और कोलकाता में खेलने थे जबकि तीन टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच कटक, विशाखापटनम और तिरुवनंतपुरम में खेले जाने थे। हालांकि पिछले महीने देश में बढ़ रहे कोरोना मामलों को ध्यान में रखते हुए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीसीआई) ने केवल दो ही मैदानों पर इस सीरीज़ का आयोजन करने का फ़ैसला लिया।
15 वर्ष से अधिक आयु वाले सभी खिलाड़ियों के टीकाकरण के लिए महत्वपूर्ण क़दम उठाने के बाद, बंगाल क्रिकेट संघ जल्द से जल्द स्थानीय क्रिकेट टूर्नामेंटों का आयोजन करने की उम्मीद कर रहा है। यह सभी टूर्नामेंट कोरोना के सभी प्रोटोकॉल का पालन करते हुए आयोजित किए जाएंगे।