मैच (15)
T20 वर्ल्ड कप (5)
IND v SA [W] (1)
T20 Blast (6)
CE Cup (3)
ख़बरें

विश्‍व कप अभ्‍यास मैच : भारत का सामना इंग्‍लैंड से, पाकिस्‍तान बनाम न्‍यूज़ीलैंड

भारत पहला मैच खेलने के लिए गुवाहाटी जाएगा तो ऑस्‍ट्रेलिया तिरुवनन्तपुरम में नीदरलैंड्स से खेलने जाएगी

The 2023 ODI World Cup trophy in front of the Taj Mahal, Agra, August 16, 2023

आगरा के ताजमहल पहुंची वनडे विश्‍व कप ट्रॉफ़ी  •  ICC

राजकोट में भारत और ऑस्‍ट्रेलिया अपनी तीन मैचों की वनडे सीरीज़ के ख़त्‍म होने के 72 घंटे के अंदर विश्‍व कप से पहले अपने अभ्‍यास मैचों के लिए दूसरे शहरों में रवाना हो जाएंगें। दोनों टीमों को 30 सितंबर को इंग्‍लैंड और नीदरलैंड्स के ख़‍िलाफ़ अभ्‍यास मैच खेलने हैं।
वहीं पाकिस्‍तान का अभ्‍यास मैच 29 सितंबर को न्‍यूज़ीलैंड के ख़‍िलाफ़ और साउथ अफ़्रीका को अफ़ग़ानिस्‍तान के ख़‍िलाफ़ खेलना है। बांग्‍लादेश की टीम श्रीलंका से अभ्‍यास मैच खेलेगी।
भारतीय टीम गुवाहाटी में अपने अभ्‍यास मैच के लिए जाएगी तो वहीं ऑस्‍ट्रेलिया तिरुवनन्तपुरम में जाएगी। इन दोनों टीमों के साथ-साथ अफ़ग़ानिस्‍तान और न्यूज़ीलैंड अभ्‍यास मैच अलग शहरों में खेलेगी।
इसके अलावा अन्‍य छह टीम एक ही शहर में अपने अभ्‍यास मैच खेलेंगी। पाकिस्‍तान की मेज़बानी हैदराबाद को मिली है तो वहीं गुवाहाटी की मेज़बानी इंग्‍लैंड, श्रीलंका और बांग्‍लादेश को मिली है। तिरुवनन्तपुरम नीदरलैंड्स और साउथ अफ़्रीका की मेज़बानी करेगा।
भारत और पाकिस्‍तान की टीम नीदरलैंड्स और ऑस्‍ट्रेलिया के साथ इन अभ्‍यास मैचों की श्रंख़ला का अंत 3 अक्‍तूबर को करेंगे। सभी मैच डे-नाइट होंगे और भारतीय समयानुसार 2 बजे से खेले जाएंगे, जिसमें सभी 15 सदस्‍य को खेलने की इज़ाज़त होगी।
कप्‍तानों का इवेंट 4 अक्‍तूबर को होगा। इसके अगले दिन 5 अक्‍तूबर को अहमदाबाद में इंग्‍लैंड का सामना न्‍यूज़ीलैंड से होगा। मेज़बान टीम भारत 8 अक्‍तूबर को ऑस्‍ट्रेलिया के ख़‍िलाफ़ पहला मैच खेलेगी।
बुधवार को आईसीसी ने टिकट पार्टनर की भी घोषणा की और बताया कि इसकी शुरुआत टूर्नामेंट शुरू होने से 42 दिन पहले 24 अगस्‍त शाम छह बजे से होगी।

शशांक किशोर ESPNcricinfo में सीनियर सब एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी में सीनियर सब एडिटर निखिल शर्मा ने किया है।