मैच (17)
ENG v WI (1)
MLC (2)
Asia Cup (2)
ENG v SL (U19) (1)
LPL (2)
TNPL (1)
T20 Blast (8)
ख़बरें

सिडनी के घरेलू मैदान पर अपना आख़िरी टेस्ट खेलना चाहते हैं वॉर्नर

टी20 विश्व कप 2024 के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का है इरादा

David Warner strikes a pose at the pre-WTC final photo session, The Oval, London, June 2, 2023

डब्ल्यूटीसी फ़ाइनल से पहले फ़ोटोशूट में पोज़ देते डेविड वॉर्नर  •  ICC via Getty Images

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज़ डेविड वॉर्नर 2024 में पाकिस्तान के ख़िलाफ़ घरेलू टेस्ट सीरीज़ के दौरान अपने घरेलू मैदान सिडनी में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं। वह ऑस्ट्रेलिया के लिए 2024 टी20 विश्व कप खेलना चाहते हैं, जो वेस्टइंडीज़ और अमेरिका में होना निर्धारित है। हालांकि वॉर्नर के हालिया फ़ॉर्म को देखते हुए पाकिस्तान के ख़िलाफ़ टेस्ट सीरीज़ में उनका खेलना तय नहीं है।
उन्होंने कहा, "मैं हमेशा से कहते आ रहा हूं कि 2024 टी20 विश्व कप मेरा अंतिम टूर्नामेंट होगा। अगर मैं यहां (डब्ल्यूटीसी फ़ाइनल और ऐशेज़) पर रन बनाता हूं तो तो मैं ऑस्ट्रेलिया में अपना अंतिम टेस्ट खेलना चाहूंगा। मैं वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ टेस्ट सीरीज़ में निश्चित रूप से नहीं खेलूंगा, लेकिन मैं पाकिस्तान के ख़िलाफ़ सिडनी में अपना आख़िरी टेस्ट खेलना चाहूंगा।"
वॉर्नर ने पिछले साल मेलबर्न में बॉक्सिंग डे के दिन साउथ अफ़्रीका के ख़िलाफ़ अपना 100वां टेस्ट खेला था और दोहरा शतक लगाया था। इस साल मार्च में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने कहा था कि दोहरे शतक के बाद ही वॉर्नर को टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लेना चाहिए था। वह उचित समय था।
यह जनवरी 2020 के बाद उनका पहला शतक था। 2022 से वॉर्नर ने 24 टेस्ट पारियों में सिर्फ़ दो अर्धशतक और एक शतक लगाया है, जबकि उनकी औसत सिर्फ़ 26 की है।
वॉर्नर ने कहा, "मैं अपने हर मैच को आख़िरी ही समझकर खेलता हूं। यही मेरा क्रिकेट खेलने का अंदाज़ है। मुझे टीम का हिस्सा बनना अच्छा लगता है और मैं उसके लिए कड़ी मेहनत करता हूं।"

उस्मान समिउद्दीन ESPNcricinfo में सीनियर एडिटर हैं