मैच (27)
भारत बनाम न्यूज़ीलैंड (1)
सुपर स्मैश (1)
रणजी ट्रॉफ़ी (17)
साउथ अफ़्रीका बनाम इंग्लैंड (1)
बीबीएल (1)
महिला अंडर-19 विश्व कप (2)
बीपीएल 2023 (2)
आईएलटी20 (1)
ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान (1)
ख़बरें

टीम की मांग के अनुसार विकेटकीपर की भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं राहुल

राहुल ने कहा कि उन्हें आज ही पता चला कि पंत को टीम से रिलीज कर दिया गया है

के एल राहुल को इस बात की पूरी जानकारी नहीं है कि ऋषभ पंत को बांग्लादेश के ख़िलाफ़ वनडे टीम से क्यों बाहर किया गया है। हालांकि सीमित ओवरों के क्रिकेट में जब भी आवश्यक्ता हो, राहुल विकेटकीपर की भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं। उन्होंने रविवार को पहले वनडे में विकेटकीपिंग भी की।
मीरपुर में भारत की क़रीबी हार के बाद राहुल ने प्रेस कॉन्फ़्रेंस में कहा, "हमने पिछले 6-7 महीनों में बहुत ज़्यादा वनडे नहीं खेले हैं, लेकिन अगर आप देखें तो 2020 या 2021 के बाद से मैंने वनडे फ़ॉर्मेट में विकेटकीपिंग की है और मैंने मध्यक्रम में नंबर 4 और नंबर 5 पर बल्लेबाज़ी की है। इस भूमिका के लिए टीम ने मुझे तैयार रहने के लिए कहा है।"
पंत को वनडे टीम से हटाने पर बीसीआई की विज्ञप्ति अस्पष्ट थी। उसमें बस इतना कहा गया था कि उन्हें "बीसीसीआई की मेडिकल टीम के परामर्श" के आधार पर पर रीलीज़ किया गया। इस मामले में राहुल के पास बातने के लिए कोई अतिरिक्त सूचना नहीं थी।
राहुल ने इस संदर्भ में कहा, "रही ऋषभ की बात, तो ईमानदारी से कहूं तो मुझे जानकारी नहीं है। मुझे आज ही ड्रेसिंग रूम में पता चला कि उसे रीलीज़ कर दिया गया है। मुझे नहीं पता कि क्या कारण है। शायद मेडिकल टीम इस प्रश्न का उत्तर दे पाएगी।"
राहुल ने वनेड टीम में अपने विकेटकीपिंग की भूमिका पर बात करते हुए कहा, " यह एक ऐसी भूमिका है जिसके लिए टीम ने मुझे हमेशा सीमित ओवरों के क्रिकेट में तैयार रहने के लिए कहा है और मैंने इसे पहले किया भी है। टीम जब भी चाहती है कि मैं यह भूमिका निभाऊं, तो मैं यह भूमिका निभाता हूं।"