मैच (13)
आईपीएल (2)
USA vs BAN (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
T20I Tri-Series (1)
ख़बरें

पाकिस्तान जाएंगे बीसीसीआई अध्यक्ष रॉजर बिन्नी

उनके साथ बोर्ड उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला भी होंगे

Roger Binny attends the BCCI's annual general meeting, Mumbai, October 18, 2022

बिन्नी को अक्तूबर 2022 में बीसीसीआई का अध्यक्ष नियुक्त किया गया था  •  Associated Press

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष रॉजर बिन्नी एशिया कप के उद्घाटन समारोह के लिए पाकिस्तान जाएंगे। वह टूर्नामेंट मेज़बान के आधिकारिक डिनर पार्टी का हिस्सा होंगे, जो कि लाहौर में होगा। उनके साथ बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला भी जाएंगे।
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के मौज़ूदा चेयरमैन ज़का अशरफ़ ने 15 अगस्त को बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारियों को यह आधिकारिक न्यौता भेजा। ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो को मिली जानकारी के अनुसार एशिया कप में भाग लेने वाली अन्य देशों के शीर्ष बोर्ड अधिकारी भी इस डिनर का हिस्सा होंगे।
भारत के दोनों शीर्ष अधिकारी वाघा बॉर्डर की तरफ़ से पाकिस्तान जाएंगे और दो दिन में वापस लौट आएंगे। इसके बाद दोनों श्रीलंका जाएंगे, जहां भारत-पाकिस्तान का बहुप्रतीक्षित मुक़ाबला खेला जाएगा।
ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो समझता है कि यह सिर्फ़ एक आधिकारिक दौरा होगा और दोनों देशों के शीर्ष क्रिकेट अधिकारी आपसी क्रिकेट संबंधों पर कोई चर्चा नहीं करेंगे। अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान बिन्नी और शुक्ला लाहौर के गद्दाफ़ी स्टेडियम में होने वाले किसी एक एशिया कप मैच का भी लुत्फ़ उठा सकते हैं।
भले ही पाकिस्तान एशिया कप का मेज़बान देश है, लेकिन सुरक्षा कारणों और भारत की आपत्ति के कारण भारत के सभी मैचों और फ़ाइनल सहित एशिया कप के कुल 13 में से नौ मैच श्रीलंका में होंगे।

शशांक किशोर ESPNcricinfo में सीनियर सब एडिटर हैं