मैच (17)
ENG v WI (1)
MLC (2)
Asia Cup (2)
ENG v SL (U19) (1)
LPL (2)
TNPL (1)
T20 Blast (8)
ख़बरें

विराट को नंबर 4 पर बल्लेबाज़ी करनी चाहिए : एबी डीविलियर्स

'वह मध्य क्रम में कोई भी भूमिका निभा सकते हैं'

Virat Kohli and AB de Villiers pilot the innings, Chennai Super Kings vs Royal Challengers Bangalore, IPL 2020, Dubai, October 25, 2020

विराट और डीविलियर्स आरसीबी के लिए एक साथ खेल चुके हैं  •  BCCI

साउथ अफ़्रीका के पूर्व बल्लेबाज़ एबी डीविलियर्स का मानना है कि विराट कोहली को नंबर 4 पर बल्लेबाज़ी करना चाहिए। उन्होंने कहा कि विराट पारी को आगे भी बढ़ा सकते हैं और ज़रूरत के अनुसार मध्य क्रम में कोई भी भूमिका निभा सकते हैं।
उन्होंने कहा, "भारत के लिए नंबर 4 पर कौन बल्लेबाज़ी करेगा, ये अभी भी पक्का नहीं हुआ है। मैंने कई लोगों से सुना है कि विराट को नंबर 4 पर बल्लेबाज़ी करनी चाहिए। अगर ऐसा होता है तो मैं इसका समर्थन करूंगा क्योंकि मुझे लगता है कि विराट नंबर 4 पर बिल्कुल फ़िट बैठते हैं। वह पारी को आगे बढ़ा सकते हैं और ज़रूरत के अनुसार मध्य क्रम में कोई भी भूमिका निभा सकते हैं। हालांकि मुझे यह नहीं पता कि वह ऐसा करना पसंद करेंगे या नहीं। मुझे पता है कि नंबर तीन की जगह उन्हें पसंद है और उन्होंने वहां पर काफ़ी रन भी बनाए हैं, लेकिन अगर टीम को आपसे कुछ ज़रूरत होती है तो आपको वह चीज़ करनी चाहिए।"
कोहली का नंबर 4 पर रिकॉर्ड भी काफ़ी अच्छा रहा है। उनके 46 में से सात वनडे शतक नंबर 4 पर आए हैं। उन्होंने इस जगह पर 39 पारियों में बल्लेबाज़ी करते हुए 55.21 की औसत और 90.66 के स्ट्राइक रेट से 1767 रन बनाए हैं। हालांकि उन्होंने इस नंबर पर अंतिम बार तीन साल पहले ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ मुंबई में बल्लेबाज़ी की थी।
हालांकि एशिया कप में चोट से वापसी कर रहे श्रेयस अय्यर ही नंबर 4 पर बल्लेबाज़ी करते हुए दिखाई दे सकते हैं। पीठ की चोट से उबर चुके श्रेयस ने हाल ही में अनिवार्य फ़िटनेस टेस्ट भी पास किया था। शुक्रवार को अलूर में लगे भारतीय कैंप में श्रेयस ने लगभग 90 मिनट तक बल्लेबाज़ी का अभ्यास किया।