मैच (13)
IND v SA [W] (1)
T20 वर्ल्ड कप (3)
CE Cup (3)
T20 Blast (6)
ख़बरें

धोनी के IPL 2025 में खेलने को लेकर काफ़ी आशावान हैं CSK के CEO

काशी विश्वनाथन ने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि स्टीफ़न फ़्लेमिंग भारतीय कोच बनने में रुचि रखते हैं

IPL 2024 की शुरुआत होने से पहले से ही एक सवाल लगातार घूम रहा है कि क्या एमएस धोनी का खिलाड़ी के रूप में यह अंतिम सीज़न होगा?
CSK के यूट्यूब चैनल पर इस सवाल के जवाब में टीम के CEO काशी विश्वनाथन ने कहा, "मैं नहीं जानता। यह ऐसा सवाल है जिसका जवाब केवल धोनी ही दे सकते हैं। हमारे लिए सवाल यह है कि हमने हमेशा धोनी के फ़ैसलों का सम्मान किया है, हमने यह उनके ऊपर छोड़ दिया है।"
"जैसा कि आप सबको पता है कि उन्होंने अपने फ़ैसले सही समय पर लिए हैं और उनका ऐलान किया है। हमें उम्मीद नहीं है कि हमें निर्णय तब पता चलेगा जैसे ही वह इसका फ़ैसला करेंगे। हालांकि, हमें बहुत अधिक आशा है कि वह अगले सीज़न CSK के लिए उपलब्ध रहेंगे। यह फ़ैंस और मेरा नज़रिया तथा उम्मीद है।"
पिछले कुछ सालों में धोनी से यह सवाल ब्रॉडकास्टर्स द्वारा लगातार पूछा गया है, लेकिन इस सीज़न से पहले आराम से कप्तानी ऋतुराज गायकवाड़ को सौंपने के साथ ही धोनी ने पूरा सीज़न बिना मीडिया का सामना किए हुए ही खेल लिया। अगला सीज़न आने तक धोनी 43 साल के हो जाएंगे और CSK को मेगा ऑक्शन से पहले नए प्लान पर काम करना होगा।
इस सीज़न धोनी ने 73 गेंदों में 161 रन बनाए और उनका स्ट्राइक-रेट 220.55 का रहा। लंबे समय से CSK के कोच बने हुए स्टीफ़न फ़्लेमिंग का नाम हाल ही में भारत का मुख्य कोच बनने से जोड़ा गया था, लेकिन विश्वनाथन का मानना है कि फिलहाल फ़्लेमिंग भूमिका नहीं बदलने वाले हैं।
"मैंने मजाकिया तौर पर स्टीफ़न से पूछा था कि क्या आपने भारतीय कोच की भूमिका के लिए आवेदन किया है? उन्होंने हंसते हुए जवाब दिया कि क्या आप ऐसा चाहते हैं? यह उनके मतलब की चीज़ नहीं होने वाली है क्योंकि वह साल के नौ-दस महीने कोचिंग पसंद नहीं करते हैं। यह मेरी सोच है। मैं उनसे इस बारे में अधिक बात नहीं की है।"
IPL 2025 से पहले टीमों में काफ़ी बदलाव हो सकते हैं और इससे पहले जब टीम के रिटेंशन प्लान के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि BCCI की ओर से फ़्रैंचाइज़ी को चीज़ें साफ़ कर देने के बाद इसका फैसला लिया जा सकेगा।
उन्होंने कहा, "नीलामी के अगले चरण में BCCI रिटेंशन के लिए क्या प्लान देती है यह साफ़ नहीं है तो अभी कुछ कहना जल्दबाजी होगी। हम उम्मीद कर रहे हैं कि रिटेंशन के बारे में कोई फैसला लेने से पहले BCCI सभी फ़्रैंचाइज़ियों से बात करेगी।"