मैच (19)
IPL (2)
PAK v WI [W] (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
WT20 WC QLF (Warm-up) (5)
CAN T20 (2)
ख़बरें

टी20 विश्व कप से पहले शाकिब बने दुनिया के नंबर एक ऑलराउंडर

बल्लेबाज़ों की रैंकिंग में भारत के सूर्यकुमार नंबर दो पर बरक़रार

शाकिब ने न्यूज़ीलैंड में हुई त्रिकोणीय सीरीज़ में तीन मैचों में 154 रन बनाए थे  •  Getty Images

शाकिब ने न्यूज़ीलैंड में हुई त्रिकोणीय सीरीज़ में तीन मैचों में 154 रन बनाए थे  •  Getty Images

बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन टी20 विश्व कप से पहले दुनिया के नंबर एक हरफ़नमौला बन गए हैं। उन्होंने अफ़ग़ानिस्तान के मोहम्मद नबी को अपने ज़बरदस्त प्रदर्शन से पछाड़ा।
वह हाल ही में न्यूज़ीलैंड में हुई त्रिकोणीय सीरीज़ में तीन मैचों में 151 के स्ट्राइक रेट से 154 रन बनाकर प्लेयर ऑफ़ द सीरीज़ बने थे। न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ उन्होंने 44 गेंदों पर 70 और पाकिस्तान के ख़िलाफ़ 42 गेंदों पर 68 रन की पारी खेली थी। अब उनके 266 रेटिंग अंक हैं और वह नबी से 20 अंक आगे हैं।
बल्लेबाज़ी में पाकिस्तान के विकेटकीपर सलामी बल्लेबाज़ मोहम्मद रिज़वान 861 रेटिंग अंकों के साथ शीर्ष पर बने हुए हैं। उनका भी प्रदर्शन न्यूज़ीलैंड में शानदार रहा था। 838 रेटिंग अंकों के साथ भारत के सूर्यकुमार यादव नंबर दो पर बरक़रार हैं। त्रिकोणीय श्रृंखला की चार पारियों में 130 रन बनाने वाले न्यूज़ीलैंड के ग्लेन फ़िलिप्स 13वें से 10वें स्थान पर आ गए हैं।
गेंदबाज़ों की बात की जाए तो अफ़ग़ानिस्तान के स्पिनर मुजीब उर रहमान दो स्थान ऊपर उठकर पांचवें स्थान पर आ गए हैं जबकि साउथ अफ़्रीका के केशव महाराज भी एक स्थान ऊपर चढ़कर अब आठवें स्थान पर हैं।