मैच (16)
IPL (2)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ACC Premier Cup (4)
Women's Tri-Series (1)
ख़बरें

बांग्लादेश के विश्व कप दल में शामिल होंगे सौम्य सरकार और शोरिफ़ुल इस्लाम

क्रमशः शब्बीर रहमान और मोहम्मद सैफ़ुद्दीन की लेंगे जगह

सौम्य सरकार पिछले कुछ समय से टीम से बाहर थे  •  AFP via Getty Images

सौम्य सरकार पिछले कुछ समय से टीम से बाहर थे  •  AFP via Getty Images

बांग्लादेश ने मोहम्मद सैफ़ुद्दीन और शब्बीर रहमान की जगह सौम्य सरकार और शोरिफ़ुल इस्लाम को टी20 विश्व कप दल में शामिल किया है। ये चारों खिलाड़ी न्यूज़ीलैंड में हुए त्रिकोणीय टी20 सीरीज़ का हिस्सा थे, जिसमें पाकिस्तान तीसरी टीम थी। सौम्य और शोरिफ़ुल ने इन दोनों के मुक़ाबले इस टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया था। अब सैफ़ुद्दीन और शब्बीर न्यूज़ीलैंड से वापस घर लौटेंगे।
इस टूर्नामेंट में बांग्लादेश अपने चारों मैच हार गया था। हालांकि बांग्लादेश के तकनीकी सलाहकार श्रीधरन श्रीराम का कहना है कि टीम इस हार से विचलित नहीं है और विश्व कप को लेकर सकारात्मक है।
सौम्य ने दो पारियों में 23 और चार रन बनाए थे, लेकिन ये श्रीराम, टीम निदेशक खालेद महमूद और कप्तान शाकिब अल हसन को प्रभावित करने के लिए काफ़ी था। इससे पहले पिछले टी20 विश्व कप में ख़राब प्रदर्शन के बाद सौम्य को टीम से बाहर होना पड़ा था। उन्होंने पिछले बीपीएल सीज़न में 110 के स्ट्राइक रेट से 164 रन बनाए थे।
बांग्लादेश ने सैफ़ुद्दीन के रूप में एक तेज़ गेंदबाज़ी हरफ़नमौला को भी बाहर किया है, जिन्होंने एशिया कप से ही निराश किया है। अब शोरिफ़ुल, मुस्तफ़िज़ुर रहमान के साथ बांग्लादेश के मुख्य तेज़ गेंदबाज़ रहेंगे। बांग्लादेश को 17 अक्तूबर को अफ़ग़ानिस्तान और 19 अक्तूबर को साउथ अफ़्रीका से अभ्यास मैचों में भिड़ना है। विश्व कप में उनका पहला पहला मुक़ाबला 24 अक्तूबर को है।

मोहम्मद इसाम ESPNcricinfo के बांग्लादेश संवाददाता हैं