मैच (14)
IPL (3)
Pakistan vs New Zealand (1)
ACC Premier Cup (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ख़बरें

बुमराह की जगह विश्व कप टीम में शामिल होंगे शमी

बीसीसीआई ने की पुष्टि, सिराज और शार्दुल बैकअप

शमी और सिराज कुछ हल्के पल साझा करते हुए  •  AFP/Getty Images

शमी और सिराज कुछ हल्के पल साझा करते हुए  •  AFP/Getty Images

भारतीय तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी को जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर भारतीय टीम के टी20 विश्व कप दल में शामिल किया गया है। वह ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुके हैं और भारत के अभ्यास मैंचों से पहले टीम से ब्रिस्बेन में जुड़ जाएंगे।
मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर को बैकअप बनाया गया है और वे भी जल्द ही ऑस्ट्रेलिया पहुंचेंगे। हालांकि अन्य रिज़र्व खिलाड़ी श्रेयस अय्यर और रवि बिश्नोई अभी भारत में ही हैं।
अब अनुभवी शमी विश्व कप में भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह की तेज़ गेंदबाज़ी आक्रमण की अगुवाई करेंगे। उन्होंने पिछले तीन महीने से कोई क्रिकेट नहीं खेला है और आखिरी टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच उन्होंने पिछले टी20 विश्व कप में ही खेला था।
हालांकि आईपीएल 2022 में उनका प्रदर्शन बेहतरीन रहा था। उन्होंने सभी 16 मैच खेलते हुए अपनी टीम के लिए सर्वाधिक 20 विकेट लिए थे, जिसमें पावरप्ले के दौरान सबसे अधिक 11 विकेट थे। इस दौरान उनकी इकॉनमी भी 6.62 की रही थी।
साउथ अफ़्रीका और ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ टी20 घरेलू सीरीज़ के लिए वह टीम में तो थे लेकिन कोरोना के कारण उन्हें बाहर होना पड़ा। 28 सितंबर को कोरोना निगेटिव होने के बाद उन्होंने एनसीए, बेंगलुरु में अपनी ट्रेनिंग शुरू की थी।