मैच (6)
त्रिकोणीय सीरीज़ (1)
भारत बनाम साउथ अफ़्रीका (1)
एशिया कप (2)
वेस्टइंडीज़ बनाम न्यूज़ीलैंड (महिला) (1)
ऑस्ट्रेलिया बनाम वेस्टइंडीज़ (1)
ख़बरें

चोटिल नुरुल एशिया कप में उपलब्ध नहीं होंगे

कई खिलाड़ियों के चोटिल होने की वजह से बांग्लादेश टीम की घोषणा गुरुवार तक करेगी

Nurul Hasan made 25 under tough circumstances at a good clip, West Indies vs Bangladesh, 1st T20I, Roseau, July 2, 2022

Nurul Hasan made 25 under tough circumstances at a good clip  •  AFP/Getty Images

बांग्लादेश के विकेटकीपर और ज़िम्बाब्वे के विरुद्ध टी20 सीरीज़ में कप्तान नियुक्त किए गए नुरुल हसन एशिया कप में दल का हिस्सा नहीं होंगे। नुरुल को अपनी तर्जनी में चोट लगी थी और सोमवार को सिंगापूर में उन पर सर्जरी की गई थी। 31 जुलाई को ज़िम्बाब्वे के ख़िलाफ़ दूसरे टी20 के दौरान उन्हें यह चोट लगी थी और इसके चलते वह दौरे पर बाक़ी के मैचों से बाहर हो गए थे।
बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) को कई प्रमुख खिलाड़ियों के चोटिल होने से जूझना पड़ रहा है। ऐसे में उन्होंने 27 अगस्त से यूएई में होने वाले एशिया कप के लिए अपनी टीम की घोषणा करने की तारीख़ को बढ़ाने की अनुमति मांगी है। बीसीबी संभवत: अपनी टीम का ऐलान गुरुवार तक करेगा।
बीसीबी के मुख्य खेल चिकित्सक देबाशीष चौधरी नुरुल के साथ सिंगापूर गए थे और उन्होंने बताया कि इस सर्जरी के बाद उन्हें चार हफ़्तों के विश्राम की ज़रूरत है। उन्होंने बताया, "रैफ़ल्स अस्पताल में डॉक्टर ऐंथनी फ़ू ने शोहान [नुरुल] के बाएं हाथ के तर्जनी पर क्लोज़्ड रिडक्शन और पिंनिंग प्रणाली (त्वचा को चीरे बिना हड्डी को जगह पर डालना) का प्रयोग किया। इससे ठीक होने में तीन से चार हफ़्तों की अवधि लगेगी।" नुरुल और चौधरी मंगलवार को बांग्लादेश लौटेंगे।
एशिया कप के लिए अनुपलब्ध हो चुके या संदिग्ध नामों में लिटन कुमार दास (हैमस्ट्रिंग), मुस्तफ़िज़ुर रहमान (सॉफ़्ट-टिश्यू इडीमा, या मांसपेशियों में सूजन) और मोहम्मद सैफ़ुद्दीन (पीठ) शामिल हैं। मौजूदा वनडे सीरीज़ के पहले मैच में शोरिफ़ुल इस्लाम को उनके घुटने पर और मुशफ़िकुर रहीम को अंगूठे पर भी गेंद लगी थी लेकिन वह सीरीज़ में अभी भी खेल रहे हैं।

मोहम्‍मद इसम ESPNcricinfo में बांग्‍लादेश के संवाददाता हैं। अनुवाद ESPNcricinfo में स्‍थानीय भाषा प्रमुख देबायन सेन ने किया है।