मैच (20)
T20 वर्ल्ड कप (6)
T20 Blast (8)
CE Cup (4)
SL vs WI [W] (1)
IND v SA [W] (1)
ख़बरें

आईपीएल 2021 के यूएई लेग की शुरुआत 19 सितंबर से

27 दिन में खेले जाएंगे कुल 31 मैच, 15 अक्टूबर को दुबई में होगा फ़ाइनल

Rohit Sharma and MS Dhoni meet up at the toss, Mumbai Indians vs Chennai Super Kings, IPL 2021, Delhi, May 1, 2021

आईपीएल की सबसे सफ़ल दो टीमें लीग के दूसरे चरण का आग़ाज़ करेगी  •  BCCI/IPL

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के दूसरे चरण की शुरूआत दुबई में 19 सितंबर से चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) और मुंबई इंडियंस (एमआई) के मैच से होगी। रविवार को आईपीएल के दूसरे चरण का कैलेंडर जारी किया गया, जिसमें 27 दिनों में कुल 31 मैच होंगे।
यूएई में हुए आईपीएल 2020 में सीएसके अंतिम से दूसरे स्थान पर रही थी। हालांकि उन्होंने इस सीज़न में सात मैचों में से पांच जीत दर्ज की है और वे दूसरे स्थान पर हैं। मुंबई और चेन्नई के मैच के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) और कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) का मुक़ाबला अबू धाबी में होगा। चेन्नई की तरह बैंगलोर भी प्लेऑफ़ के दौड़ में हैं और फ़िलहाल अंक तालिका में तीसरे स्थान पर हैं। वहीं कोलकाता को दौड़ में बने रहने के लिए लगातार जीत की ज़रूरत होगी।
आईपीएल के दूसरे चरण के मैच तीन जगहों पर होंगे। दुबई में क्वालिफ़ायर 1 (10 अक्टूबर) और फ़ाइनल (15 अक्टूबर) सहित कुल 13 मैच खेले जाएंगे, जबकि शारजाह में क्वालिफ़ायर 2 (11 अक्टूबर) और एलिमिनेटर (13 अक्टूबर) सहित 10 मैचों का आयोजन होगा। अबू धाबी का ज़ाएद स्टेडियम आठ मैचों की मेज़बानी करेगा।
यूएई लेग के दौरान कुल सात डबल हेडर होंगे। मैचों के समय में कोई बदलाव नहीं होगा। दोपहर के मैच भारतीय समयानुसार 3.30 बजे और शाम के मैच 7.30 बजे से शुरू होंगे।
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह टूर्नामेंट की तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए पिछले हफ्ते यूएई में ही थे।
भारत में कोरोना की दूसरी लहर के बीच कुछ खिलाड़ियों और स्टाफ़ के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद आईपीएल 2021 को मई में स्थगित कर दिया गया था।
इस टूर्नामेंट के बाद बीसीसीआई 17 अक्टूबर से यूएई में ही टी20 विश्व कप की मेज़बानी करेगा।

अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब-एडिटर दया सागर ने किया है।