मैच (6)
हज़ारे ट्रॉफ़ी (4)
श्रीलंका बनाम अफ़ग़ानिस्तान (1)
न्यूज़ीलैंड बनाम भारत (1)
ख़बरें

फ़्लाइट छूटने की वजह से हेटमायर वेस्‍टइंडीज़ की विश्‍व कप टीम से बाहर

हेटमायर के यात्रा में शामिल नहीं होने के कारण शमार ब्रूक्‍स को बुलाया गया

Shimron Hetmyer walks back dejectedly after falling for 19, West Indies vs India, 4th T20I, Lauderhill, August 6, 2022

समय पर एयरपोर्ट नहीं पहुंच पाए शिमरॉन हेटमायर  •  Associated Press

शिमरॉन हेटमायर वेस्‍टइंडीज़ की टी20 विश्‍व कप टीम से बाहर हो गए हैं, क्‍यों‍कि वह ऑस्‍ट्रेलिया के लिए जाने वाली फ़्लाइट को पकड़ने से चूक गए। सीडब्‍ल्‍यूआई ने आपसी सहमति से फ़ैसला करके शमार ब्रूक्‍स को उनकी जगह टीम में शामिल किया है।
शनिवार को सीपीएल की समाप्ति के बाद वेस्‍टइंडीज़ टीम के बाक़ी सदस्‍य ऑस्‍ट्रेलिया के लिए रवाना हुए। गयाना ऐमज़ॉन वॉरियर्स के कप्‍तान हेटमायर को 1 अक्‍तूबर को रवाना होना था, लेकिन वह निजी कारणों से अपनी फ़्लाइट को पुनर्निर्धारित कराना चाहते थे। सीडब्‍ल्‍यूआई ने उनके लिए जो फ़्लाइट बुक की थी उसके मुताबिक उन्‍हें सोमवार को रवाना होना था, बाद में सीडब्‍ल्‍यूआई के डायरेक्‍टर जिम्‍मी ऐडम्‍स को उन्‍होंने बताया कि वह इस फ़्लाइट में नहीं जा पाएंगे।
सीडब्‍ल्‍यूआई ने एक बयान में कहा, "सीडब्ल्यूआई चयन पैनल द्वारा निर्णय लिया गया था क्योंकि शिमरॉन हेटमायर ऑस्ट्रेलिया के लिए अपनी पुन: निर्धारित उड़ान से चूक गए थे, जिसे पारिवारिक कारणों से शनिवार 1 अक्तूबर को उनके अनुरोध पर बदल दिया गया था। फ़्लाइट का मिलना एक बड़ा प्रश्‍न है। उन्‍हें सोमवार को गयाना से निकलना था, जिसका मतलब था कि वह पांच अक्‍तूबर को ऑस्‍ट्रेलिया के ख़‍िलाफ़ होने वाले पहले टी20 में नहीं खेल पाते। इस सुबह हेटमायर ने डायरेक्‍टर ऑफ़ क्रिकेट को बताया कि वह समय पर एयरपोर्ट नहीं पहुंच पाए और अपनी फ़्लाइट पकड़ने से चूक गए हैं।"
ऐडम्‍स ने कहा कि हेटमायर ने उनसे कहा था कि अगर आगे कोई देरी होती है तो वह विश्‍व कप टीम से बाहर होने को तैयार हैं।
ऐडम्‍स ने कहा, "इस दोपहर को हमने सीडब्‍ल्‍यूआई बोर्ड ऑफ़ डायरेक्‍टर्स को बताया कि आपसी सहमति से उन्‍होंने शिमरॉन हेटमायर की जगह शमार ब्रूक्‍स को शामिल करने का निर्णय लिया है। हमने हेटमायर की फ़्लाइट शनिवार से सोमवार उनके पारिवारिक कारणों से कर दी थी, उन्‍हें साफ़ बता दिया गया था कि आगे अगर कोई देरी होती है तो उन्‍हें विश्‍व कप टीम से बाहर कर दिया जाएगा, क्‍योंकि इस बडे़ टूर्नामेंट के लिए हम पूरी तरह से तैयार होना चाहते हैं।"
ब्रूक्‍स इस सप्‍ताह के अंत में उड़ान भरेंगे और वह ऑस्‍ट्रेलिया के ख़‍िलाफ़ होने वाले दो टी20 मैचों का हिस्‍सा नहीं होंगे। वह मेलबर्न में विश्‍व कप टीम से जुड़ेंगे, जहां निकोलस पूरन की टीम क्‍वालीफ़ाइंग राउंड खेलेगी। वेस्‍टइंडीज़ को ग्रुप बी में आयरलैंड, स्‍कॉटलैंड और ज़‍िम्‍बाब्‍वे के साथ रखा गया है। दो टीम यहां से सुपर 12 में जाएंगी।
ब्रूक्स और हेटमायर पिछले सप्‍ताह सीपीएल प्लेऑफ़ में एक दूसरे के सामने खडे़ थे। क्‍वालीफ़ायर 2 में ब्रूक्‍स के 109 रनों की ही बदौलत जमैका टलावास ने बारबेडोस रॉयल्‍स को हराकर फ़ाइनल में जगह बनाई थी।

अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी में सीनियर सब एडिटर निखिल शर्मा ने किया है।