मैच (16)
आईपीएल (1)
T20I Tri-Series (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
CE Cup (2)
ENG v PAK (1)
USA vs BAN (1)
WI vs SA (1)
ख़बरें

मैथ्यू वेड लेंगे साउथ अफ़्रीका टी20आई सीरीज़ में चोटिल मैक्सवेल का स्थान

मैक्सवेल को डरबन में पहले अभ्यास सत्र के दौरान ही चोट लगी थी

Glenn Maxwell and Matthew Wade combined to send back Dasun Shanaka, Australia vs Sri Lanka, T20 World Cup, Perth, October 25, 2022

मैक्सवेल के टखने में मामूली चोट लगी है  •  Getty Images

साउथ अफ़्रीका में टी20आई सीरीज़ से पूर्व डरबन में ऑस्ट्रेलिया के पहले अभ्यास के दौरान ग्लेन मैक्सवेल को टखने की चोट लगी है और ऐसे में अब इस सीरीज़ में मैथ्यू वेड उनका स्थान लेंगे।

मैक्सवेल की चोट को "बाएं टखने पर मामूली सूजन" बताया गया है, लेकिन अक्तूबर-नवंबर में भारत में होने वाले वनडे विश्व कप को ध्यान में रखते हुए उनके साथ सावधानी बरती गई है। वैसे भी वह टी20आई सीरीज़ के बाद अपने पहले शिशु के जन्म के लिए ब्रेक लेकर भारत में वनडे सीरीज़ के साथ टीम से जुड़ने वाले थे।

चयनकर्ता टोनी डोडीमेड ने कहा, "ग्लेन घर लौटने ही वाले थे, इसलिए हमने यह निर्णय लेना सही समझा। हम उनके विश्व कप से पहले भारत के विरुद्ध तीन वनडे की सीरीज़ के लिए उनके उपचार पर ख़ास ध्यान रखेंगे।"
वेड द हंड्रेड में लंदन स्पिरिट के साथ अपने अभियान के बाद टीम के साथ जुड़ेंगे। शुरुआती दल से उनका बाहर होना जॉश इंगल्स को बतौर कीपर एक लंबा अवसर प्रदान करने के उद्देश्य से लिया गया क़दम था। उन्होंने पिछले साल टी20 विश्व कप के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की बात ज़रूर कही थी, लेकिन उसके बाद इसकी तरफ़ दोबारा इशारा नहीं किया है।

चयन समिति के अध्यक्ष जॉर्ज बेली ने कहा, "हम पूरी उम्मीद करते हैं कि [वेड] भारत के ख़िलाफ़ सीरीज़ के बाद विश्व कप से पहले टी20 टीम में लौटेंगे। यह सीरीज़ जॉश के लिए अच्छा मौक़ा है क्योंकि वह कई दौरों पर गए हैं लेकिन एकादश का हिस्सा नहीं बन पाएं हैं।

[वनडे में] ज़ाहिर सी बात है कि ऐलेक्स कैरी ही हमारे कीपर हैं। लेकिन हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि अगर किसी वजह से ऐलेक्स अनुपलब्ध हुए तो जॉश तैयार रहने चाहिए।

मैक्सवेल के चोट से स्टीवन स्मिथ की जगह पर चुने गए ऐश्टन टर्नर अथवा ऐरन हार्डी को मौक़ा मिल सकता है। टी20आई सीरीज़ का आग़ाज़ बुधवार को डरबन में होगा। पांच दिन के भीतर इस प्रारूप के तीनों मैच इसी मैदान पर खेले जाएंगे।