मैच (11)
आईपीएल (2)
RHF Trophy (4)
Pakistan vs New Zealand (1)
WT20 Qualifier (4)
ख़बरें

मजूमदार: WPL 2024 से 20-25 खिलाड़ियों का पूल बनाना चाहता हूं

उनकी नज़र प्रमुख रूप से तेज़ गेंदबाज़ों पर है

'सजना के छक्के से आप भारतीय महिला क्रिकेट की गहराई का अंदाज़ा लगा सकते हैं'  •  BCCI

'सजना के छक्के से आप भारतीय महिला क्रिकेट की गहराई का अंदाज़ा लगा सकते हैं'  •  BCCI

भारतीय महिला टीम के प्रमुख कोच अमोल मजूमदार ने कहा है कि वह WPL 2024 से कम से कम 25 खिलाड़ियों का एक पूल बनाना चाहते हैं।
उन्होंने कहा, "मैं 20-25 खिलाड़ियों का एक पूल बनाना चाहता हूं, जिससे 20-25 खिलाड़ियों का एक मज़बूत बेंच स्ट्रेंथ तैयार किया जा सके। मेरी नज़र प्रमुख रूप से तेज़ गेंदबाज़ों पर है।"
मजूमदार ने आख़िरी गेंद पर छक्का लगाकर मुंबई इंडियंस को जीत दिलाने वाली सजीवन सजना की तारीफ़ की और कहा कि उनसे आप भारतीय महिला क्रिकेट की गहराई का अंदाज़ा लगा सकते हैं।
सतीश शुभा के बारे में उन्होंने बताया कि शुभा को उन्होंने एक अभ्यास मैच में देखा था और सीधे भारतीय टीम में खिलाने का फ़ैसला किया था। शुभा ने इंग्लैंड के ख़िलाफ़ डेब्यू करते हुए अर्धशतक जड़ा था। हालांकि वह चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ सीरीज़ का हिस्सा नहीं बन पाई थीं।
उन्होंने कहा, "मैंने NCA में एक मैच आयोजित की थी, जिसमें शुभा ने 99 और 50 का स्कोर किया। वह बाएं हाथ की बल्लेबाज़ हैं और नंबर तीन पर बल्लेबाज़ी करती हैं। मुझे वह पसंद आईं और मैंने उन्हें टीम में लाने का फ़ैसला किया। मैं हरमनप्रीत को धन्यवाद देना चाहूंगा कि वह मेरी बात मान गईं।"
मजूमदार ने बताया कि उनका ज़ोर फ़ील्डिंग और फ़िटनेस पर है और सभी खिलाड़ियों को इसकी जानकारी दे दी गई है और सभी इस पर काम कर रही हैं। इसके लिए एक विस्तृत योजना भी बनाई गई है।
WPL 2024 में भारतीय बल्लेबाजों ख़ासकर एस मेघना, ऋचा घोष और शेफ़ाली वर्मा के अब तक के प्रदर्शन से मजूमदार ख़ुश नज़र आए।

विशाल दीक्षित ESPNcricinfo में असिस्टेंट एडिटर हैं