मैच (17)
IPL (2)
Pakistan vs New Zealand (1)
PAK v WI [W] (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ACC Premier Cup (2)
Women's QUAD (2)
ख़बरें

आईपीएल 2023: स्टोक्स, ज़ैम्पा और आदिल रशीद पर होंगी सनराइज़र्स हैदराबाद की निगाहें

इसी साल रिलीज़ किए गए निकोलस पूरन पर फिर से लगा सकते हैं बोली

ज़ैम्पा पर दांव लगाना चाहेगी सनराइज़र्स हैदराबाद  •  AFP

ज़ैम्पा पर दांव लगाना चाहेगी सनराइज़र्स हैदराबाद  •  AFP

कौन-कौन है टीम में?
सनराइज़र्स हैदराबाद की टीम को आमूलचूल परिवर्तन की ज़रूरत है। उन्हें एक कप्तान चाहिए क्योंकि उन्होंने अपने कप्तान केन विलियमसन और संभावित कप्तान निकोलस पूरन को रिटेन नहीं किया। फ़िलहाल उनकी टीम कुछ इस तरह से है-
अब्दुल समद, ऐडन मार्करम, राहुल त्रिपाठी, ग्लेन फ़िलिप्स, अभिषेक शर्मा, मार्को यानसन, वॉशिंगटन सुंदर, फ़ज़लहक़ फ़ारूकी, कार्तिक त्यागी, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, उमरान मलिक
पर्स में कितना रुपया है?
नीलामी में ख़र्च करने के लिए उनके पास 42.25 करोड़ रुपये हैं, जबकि भरने के लिए चार विदेशी और कुल 13 जगहे हैं।
उन्हें क्या चाहिए?
  • एक शीर्ष क्रम का बल्लेबाज़, जो कप्तानी भी कर सके
  • विकेट लेने वाला कलाईयों का स्पिनर
  • एक तेज़ गेंदबाज़ी ऑलराउंडर
  • एक विकेटकीपर
किन पर होंगी निगाहें?
बेन स्टोक्स: बेन स्टोक्स एक साथ शीर्ष क्रम के बल्लेबाज़, तेज़ गेंदबाज़ी ऑलराउंडर और कप्तानी का विकल्प देते हैं।
निकोलस पूरन: यह भी हो सकता है कि हैदराबाद फिर से इस विकेटकीपर बल्लेबाज़ को पहले से कम दाम में ख़रीदे। अगर ऐसा होता है तो यह फ़्रैंचाइज़ी की एक बेहतरीन रणनीति मानी जाएगी। पिछली नीलामी में उन्होंने पूरन को 10.75 करोड़ रूपये के महंगे दाम पर ख़रीदा था। वह शीर्ष और निचले मध्य क्रम दोनों में खेल सकते हैं, इसके अलावा प्रमुख विकेटकीपर भी हैं। वह बल्लेबाज़ी क्रम में बाएं हाथ का विकल्प भी देते हैं।
आदिल रशीद या ऐडम ज़ैम्पा: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीमें टी20 मैचों के मध्य ओवरों में विकेट लेने के लिए इन पर ही निर्भर रहती हैं। मुंबई इंडियंस जैसी अन्य टीमों को भी लेग स्पिनर की ज़रूरत है। ऐसे में इन पर बड़ा दांव लग सकता है।
प्रेरक मांकड़: प्रेरक भारतीय घरेलू क्रिकेट के एक उभरते हुए तेज़ गेंदबाज़ी हरफ़नमौला हैं। हाल ही में उन्होंने सौराष्ट्र के लिए विजय हज़ारे ट्रॉफ़ी जीता है।
नारायण जगदीशन: एक भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज़, जो लिस्ट ए मैच में 277 रन की एक रिकॉर्ड पारी खेलकर आ रहे हैं। जगदीशन पर चेन्नई सुपरकिंग्स, कोलकाता नाइट राइडर्स और गुजरात टाइटंस की भी निगाहें होंगी।
केएस भरत: भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज़, जो ख़राब शुरुआत होने पर पारी को एंकर करने की क्षमता रखते हैं। भरत पर कोलकाता और गुजरात की भी निगाहें होंगी।
मध्य क्रम के लिए हैदराबाद की टीम राइली रूसो या हैरी ब्रूक पर दांव लगा सकती है।

अलगप्पन मुथु ESPNcricinfo में सब एडिटर हैं