मैच (13)
आईपीएल (2)
T20I Tri-Series (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
USA vs BAN (1)
ख़बरें

MLC खेलेंगे मैक्सवेल, ब्रेक नहीं ख़राब फ़ॉर्म के चलते नहीं खेले SRH के ख़िलाफ़ मैच

मैक्सवेल का वॉशिंगटन फ़्रीडम के साथ करार हुआ है

ग्लेन मैक्सवेल अब मेजर लीग क्रिकेट (MLC) खेलते भी दिखाई देंगे। मैक्सवेल का वॉशिंगटन फ़्रीडम के साथ करार हुआ है। इसके साथ ही मैक्सवेल ने सनराइज़र्स हैदराबाद (SRH) के ख़िलाफ़ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) की प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं होने पर भी स्पष्टीकरण दिया है।
वॉशिंगटन की टीम में मैक्सवेल के साथ ट्रैविस हेड और स्टीव स्मिथ भी होंगे। जबकि पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग भी इसी दल का हिस्सा हैं। मैक्सवेल ने ESPN के अराउंड द विकेट कार्यक्रम में कहा कि वह संयुक्त राज्य अमेरिका (USA) में खेलने को लेकर काफ़ी उत्साहित हैं।
हेड और स्मिथ के अलावा ऐडम ज़ैम्पा (लॉस एंजेलिस नाइट राइडर्स), स्पेंसर जॉनसन (नाइट राइडर्स), टिम डेविड (MI न्यूयॉर्क), मैट शॉर्ट (सैन फ़्रांसिस्को यूनिकॉर्न्स), जेक फ़्रेज़र-मक्गर्क (सैन फ़्रांसिस्को यूनिकॉर्न्स) ऐसे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हैं, जिनका MLC का अगला सीज़न खेलना तय है। MLC का दूसरा सीज़न टी20 विश्व कप के तुरंत बाद ही शुरू हो जाएगा।
RCB से क्यों हुए बाहर?
SRH के ख़िलाफ़ पिछले मैच में ना खेलने पर मैक्सवेल ने स्पष्टीकरण देते हुए कहा कि वह ब्रेक के चलते बाहर नहीं हुए थे बल्कि उनका मानना था कि वह RCB की बेस्ट इलेवन में अपनी जगह नहीं देखते हैं।
मैक्सवेल ने कहा, "मेरा आत्मविश्वास काफ़ी गिर गया था। मेरे गेम प्लान के अनुसार कुछ भी घटित नहीं हो रहा था। इसलिए मैं फ़ाफ़ (डुप्लेसी) के पास गया और उनसे कहा कि मेरे स्थान पर किसी और को आज़माया जाना चाहिए और यही बात मैंने टीम के कोच एंडी फ़्लावर से भी जाकर कही। मुझे लगा कि यह किसी और को मेरी जगह पर खेलने का सुनहरा अवसर देगा और मैं अपने निर्णय से संतुष्ट हूं। मुझे हिप स्ट्रेन भी है इसलिए इससे रिकवर होने के लिए भी मुझे समय मिल गया है। अगर मेरे लिए कोई जगह खाली होगी तो मैं निश्चित ही उस अवसर को भुनाने का प्रयास करूंगा लेकिन यह ऐसा नहीं है कि रिकवर होते ही मुझे मौक़ा मिल जाएगा। इस साल मैंने वैसा प्रदर्शन नहीं किया है कि जिससे टीम में मेरी जगह पक्की हो।"

एलेक्स मैल्कम ESPNcricinfo के एसोसिएट एडिटर हैं