मैच (9)
भारत बनाम न्यूज़ीलैंड (1)
रणजी ट्रॉफ़ी (4)
साउथ अफ़्रीका बनाम इंग्लैंड (1)
आईएलटी20 (2)
बीपीएल 2023 (1)
ख़बरें

सीपीएल टी20 : शाकिब ऐमज़ॉन वॉरियर्स की तरफ़ से खेलेंगे

मोहम्मद नबी और रहमानउल्लाह गुरबाज़ भी बने सीपीएल का हिस्सा

शाकिब के नाम दो सीपीएल ख़िताब है  •  AFP/Getty Images

शाकिब के नाम दो सीपीएल ख़िताब है  •  AFP/Getty Images

बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) 2022 में ऐमज़ॉन वॉरियर्स की तरफ़ से खेलेंगे। वह तबरेज़ शम्सी की जगह लेंगे, जो साउथ अफ़्रीका के राष्ट्रीय ड्यूटी पर लौट रहे हैं। शाकिब के नाम टी20 में पांचवां सर्वाधिक विकेट का रिकॉर्ड (419) है।
शाकिब ने 2016 में जमैका टलावास के लिए ख़िताब जीता था, इसके बाद उन्होंने 2019 में बारबेडोस ट्राइडेंटस (अब रॉयल्स) के लिए ख़िताब जीता। 2013 में उन्होंने एक मैच में 6 रन देकर 6 विकेट लिए थे, जो कि सीपीएल में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज़ी का रिकॉर्ड है।
हालांकि इस दौरान बांग्लादेशी टीम का दुबई में विश्व कप तैयारी कैंप लगेगा। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के मुख्य कार्यकारी निज़ामुद्दीन चौधरी यह टीम प्रबंधन का निर्णय होगा कि वह शाकिब को कैंप के लिए बुलाए या नहीं। फिलहाल वॉरियर्स की टीम पांच में से सिर्फ़ एक मैच जीतकर अंक तालिक़ा में अंतिम स्थान पर है।

नबी और गुरबाज़ भी खेलेंग सीपीएल

जमैका टलावास ने अफ़ग़ानिस्तान के टी20 कप्तान मोहम्मद नबी को टीम से जोड़ा है। टलावास ने हाल ही में अपरिहार्य कारणों से नेपाल के लेग स्पिनर संदीप लमिछाने को रिलीज़ किया था। नबी उनकी जगह लेंगे।
इससे पहले 2020 में नबी सेंट लूसिया किंग्स का हिस्सा थे और उन्होंने 12 मैचों में 12 विकेट लेने के साथ-साथ 124.80 के स्ट्राइक रेट के साथ 156 रन भी बनाए थे। नबी 2017 में सेंट किट्स एंड नीविस पेट्रियट्स का हिस्सा थे। नबी के साथी खिलाड़ी रहमानउल्लाह गुरबाज़ ऐमज़ॉन वॉरियर्स की तरफ़ से खेलेंगे। वह साउथ अफ़्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज़ हेनरिक क्लासेन की जगह लेंगे।
गुरबाज़ का यह पहला सीपीएल सीज़न होगा, लेकिन वह पाकिस्तान सुपर लीग, बांग्लादेश प्रीमियर लीग, इंडियन प्रीमियर लीग और लंका प्रीमियर लीग में खेल चुके हैं।

देवरायण मुथु ESPNcricinfo में सब एडिटर हैं