मैच (17)
IPL (2)
Pakistan vs New Zealand (1)
PAK v WI [W] (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ACC Premier Cup (2)
Women's QUAD (2)
ख़बरें

इंग्लैंड 2022 के पाकिस्तान दौरे पर पांच की जगह सात टी20 अंतर्राष्ट्रीय खेलेगा

पिछले महीने इंग्लैंड ने पाकिस्तान का दौरा रद्द कर दिया था और अब उसी नुक़सान की भरपाई के मद्देनज़र दो अतिरिक्त मैच खेलने का फ़ैसला किया गया है

ईसीबी के चीफ़ एक्ज़ीक्यूटिव टॉम हैरिसन और पीसीबी के अध्यक्ष रमीज़ राजा की लाहौर में हुई मुलाक़ात  •  PCB

ईसीबी के चीफ़ एक्ज़ीक्यूटिव टॉम हैरिसन और पीसीबी के अध्यक्ष रमीज़ राजा की लाहौर में हुई मुलाक़ात  •  PCB

इंग्लैंड की पुरुष टीम सितंबर और अक्तूबर 2022 के पाकिस्तान दौरे पर दो अतिरिक्त टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलेगी। ऐसा इसलिए क्योंकि पिछले महीने इंग्लैंड ने पाकिस्तान का दौरा अंतिम समय पर रद्द कर दिया था और उसी नुक़सान की भरपाई के मद्देनज़र इंग्लिश क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने ये फ़ैसला किया है। ईसीबी और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के बीच मंगलवार को लाहौर में हुई बैठक में इस पर मुहर लगी।
इस बैठक में पीसीबी के अध्यक्ष रमीज़ राजा और ईसीबी के चीफ़ एक्ज़ीक्यूटिव टॉम हैरिसन और उनके डिप्टी मार्टिन डरलो मौजूद थे।
इंग्लैंड ने आख़िरी बार 2005 में पाकिस्तान का दौरा किया था, पिछले महीने उन्होंने तब अपना दौरा रद्द कर दिया था, जब सुरक्षा कारणों की वजह से न्यूज़ीलैंड भी रावलपिंडी में होने वाले पहले वनडे से कुछ ही घंटे पहले दौरा रद्द करने की घोषणा कर दी थी।
हैरिसन की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है, "मैं और ईसीबी के सीनियर डायरेक्टर मार्टिन डरलो ने लाहौर का दौरा किया और पीसीबी के साथ हमारी बात हुई जिसके बाद हमने भविष्य की भी बातें की। पीसीबी और ईसीबी इन दोनों ही बोर्ड का एक ऐतिहासिक रिश्ता रहा है।"
"हम पाकिस्तान क्रिकेट के लिए अपनी पूरी प्रतिबद्धता दिखाएँगे और ये सुनिश्चित करेंगे कि इंग्लैंड की पुरुष और महिला टीम पाकिस्तान में आकर क्रिकेट खेलेंगी। मुझे नहीं लगता कि इंग्लैंड में कोई भी ऐसा क्रिकेटर होगा जो इस देश में भरी पड़ी शानदार प्रतिभाओं के ख़िलाफ़ नहीं खेलना चाहेगा।"
टॉम हैरिसन, चीफ़ एक्ज़ीक्यूटिव, ईसीबी
रमीज़ राजा ने भी कहा कि ईसीबी ने बड़ा दिल दिखाया है और हम उनके इस फ़ैसले का स्वागत करते हैं।
"हमने अपनी तरफ़ से पूरी कोशिश की है कि हमारे यहां आने वाली टीम सहज रह सके। ये पाकिस्तानी फ़ैन्स के लिए गर्व की बात है और हम 2022 में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की मेज़बानी करने के लिए तैयार हैं। इंग्लैंड एक शानदार टीम है और उन्होंने पिछले पांच-सात सालों में अद्भुत क्रिकेट खेला है और टीम में कई मैच जिताऊ खिलाड़ी मौजूद हैं।"
रमीज़ राजा, अध्यक्ष, पीसीबी
इंग्लिश महिला टीम को भी पिछले महीने पाकिस्तानी महिला टीम के ख़िलाफ़ उन्हीं के घर में दो टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने थे लेकिन वह दौरा भी रद्द हो गया था। हालांकि रमीज़ ने महिला टीम को लेकर भी कहा है कि ईसीबी के साथ बात हुई है और इसके लिए भी हम हल निकाल रहे हैं।

अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के मल्टीमीडिया जर्नलिस्ट सैयद हुसैन ने किया है। @imsyedhussain