मैच (25)
Legends WC (1)
ENG v NZ (W) (1)
LPL (3)
TNPL (4)
ZIM v IND (2)
MLC (3)
T20 Blast (8)
RHF Trophy (3)
ख़बरें

उंगली की चोट के कारण शाकिब हुए तीसरे वनडे से बाहर

अफ़ग़ानिस्तान के ख़िलाफ़ एकमात्र टेस्ट से भी बाहर होने का ख़तरा

Shakib Al Hasan and other teammates mob Litton Das after his brilliant catch to dismiss Virat Kohli, Bangladesh vs India, 1st ODI, Dhaka, December 4, 2022

उन्हें आयरलैंड के ख़िलाफ़ दूसरे वनडे के दौरान चोट लगी थी  •  AFP/Getty Images

दाहिने हाथ की तर्जनी उंगली में लगी चोट के कारण शाकिब अल हसन आयरलैंड के ख़िलाफ़ तीसरे वनडे से बाहर हो गए हैं। शाकिब को यह चोट आयरलैंड के ख़िलाफ़ दूसरे वनडे में फ़ील्डिंग करने के दौरान लगी थी। वह मेहदी हसन मिराज़ की गेंद पर आयरिश बल्लेबाज़ जॉर्ज डॉकरेल का कैच पकड़ रहे थे। उनसे यह कैच भी छूटा और वह चोटिल भी हो गए।
हालांकि वह चोट के साथ दूसरी पारी में बल्लेबाज़ी के लिए और पांच चौकों के साथ 26 रन बनाया। इस दौरान शाकिब ने तीसरे विकेट के लिए नजमुल हसन शांतो के साथ 61 रन जोड़े। इस मैच में शांतो ने अपना पहला वनडे शतक जड़ा और अपनी टीम को तीन विकेट की जीत दिलाई।
बांग्लादेश के फ़िज़ियो बायजेदुल इस्लाम ख़ान ने बताया कि उनकी तर्जनी उंगली में फ़्रैंक्चर हुआ है। उन्हें इस चोट से उबरने में छह सप्ताह लग सकते हैं, इसलिए वह आयरलैंड के ख़िलाफ़ आख़िरी वनडे के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। बांग्लादेश को अफ़ग़ानिस्तान के ख़िलाफ़ जून में टेस्ट मैच खेलना है, ऐसे में शाकिब उस मैच से भी बाहर हो सकते हैं। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने अभी तक उनके बदले किसी खिलाड़ी को रिप्लेसमेंट के तौर पर घोषित नहीं किया है।

मोहम्मद इसाम ESPNcricinfo के बांग्लादेश संवाददाता हैं. @isam84