मैच (9)
इंग्लैंड बनाम साउथ अफ़्रीका (1)
महाराजा टी20 (2)
आयरलैंड बनाम अफ़ग़ानिस्तान (1)
द हंड्रेड (महिला) (1)
द हंड्रेड (पुरुष) (1)
ओमान बनाम बहरीन (1)
वेस्टइंडीज़ बनाम न्यूज़ीलैंड (1)
रॉयल लंदन कप (1)
ख़बरें

रोहित शर्मा हुए कोरोना पॉज़िटिव, एजबेस्टन टेस्ट खेलने पर संशय

अगर इंग्लैंड-न्यूज़ीलैंड सीरीज़ वाले कोरोना प्रोटोकॉल फ़ॉलो किए गए तो पांच दिन तक रोहित रहेंगे आइसोलेट

Rohit Sharma is all smiles on the first morning of the Mohali Test, India vs Sri Lanka, 1st Test, Mohali, 1st day, March 4, 2022

रोहित शर्मा फ़िलहाल टीम होटल में आइसोलेट हैं  •  BCCI

भारतीय टेस्ट कप्तान रोहित शर्मा का कोविड-19 टेस्ट पॉज़िटिव आया है जिसके बाद एजबेस्टन में इंग्लैंड के ख़िलाफ़ पांचवें और आख़िरी टेस्ट में उनका खेलना संदिग्ध है।
रोहित फ़िलहाल टीम होटल में आइसोलेट हैं और अगर वही प्रोटोकॉल फ़ॉलो किए गए जो इंग्लैंड-न्यूज़ीलैंड सीरीज़ में रखे गए हैं, तो फिर उस हिसाब से उन्हें पांच दिनों तक आइसोलेशन में रहना होगा। अगर ऐसा हुआ तो एक जुलाई से शुरू होने वाले टेस्ट में उनका खेलना मुश्किल होगा।
बीसीसीआई की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है, "भारतीय टेस्ट कप्तान रोहित शर्मा का शनिवार को रैपिड एंटीजेन टेस्ट (रैट) कराया गया था जिसमें कोविड-19 पॉज़िटिव की पुष्टि हुई है। उन्हें टीम होटल में ही आइसोलेट किया गया है जहां वह बीसीसीआई की मेडिकल टीम की देखरेख में हैं। रविवार को उनका आरटी-पीसाआर टेस्ट भी होगा जिससे सीटी वैल्यू का पता चल सकेगा।"
लेस्टरशायर के ख़िलाफ़ भारत के वॉर्म अप मैच के तीसरे दिन रोहित की ख़बर बाहर आई। रोहित ने पहली पारी में 25 रन बनाए थे जबकि दूसरी पारी में वह बल्लेबाज़ी करने नहीं आए थे।
इससे पहले भारतीय स्पिनर आर अश्विन भी कोरोना पॉज़िटिव होने की वजह से टीम के साथ इंग्लैंड नहीं आ पाए थे, हालांकि अब वह फ़िट हैं और वह इंग्लैंड आ चुके हैं।
एजबेस्टन टेस्ट पिछले साल से खेली जा रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज़ का ही हिस्सा है। चार टेस्ट मैच हो चुके थे जिसमें भारत 2-1 से आगे है और आख़िरी टेस्ट से पहले टीम इंडिया के ख़ेमे में कोरोना ने दस्तक दे दी थी, जिसके बाद पांचवें टेस्ट को स्थगित करना पड़ा था।
न्यूज़ीलैंड के भी कई खिलाड़ी इंग्लैंड के ख़िलाफ़ जारी टेस्ट सीरीज़ के दौरान कोराना की चपेट में आए थे। जबकि इंग्लैंड के बैटिंग कोच मार्कस ट्रेसकोथिक भी हेडिंग्ली टेस्ट में कोरोना होने की वजह से टीम के साथ नहीं थे।

अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के मल्टीमीडिया जर्नलिस्ट सैयद हुसैन ने किया है। @imsyedhussain