मैच (6)
आईपीएल (2)
T20I Tri-Series (1)
ENG v PAK (1)
CE Cup (1)
USA vs BAN (1)
ख़बरें

टी20 विश्व कप से पहले आईपीएल में ज़ोर आज़माने को तैयार हैं काइल जेमीसन

कीवी तेज़ गेंदबाज़ ने विश्व कप से पहले टी20 टूर्नामेंट के आयोजन का स्वागत किया

Kyle Jamieson gets ready for a bowl in the nets, Chennai, April 17, 2021

आईपीएल 2021 के पहले चरण में काइल जेमीसन ने आरसीबी के लिए 9 विकेट झटके थे  •  Royal Challengers Bangalore

2020-21 में न्यूज़ीलैंड की घरेलू सीरीज़ में विपक्षी टीमों पर हावी होने और पहले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फ़ाइनल में "प्लेयर ऑफ़ द मैच" बनने के बाद काइल जेमीसन इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के दूसरे चरण के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। टूर्नामेंट के बाक़ी बचे मैच संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में खेले जाएंगे जहां जेमीसन के लिए क्रिकेट में सब कुछ शुरू हुआ था।
यूएई में खेले गए साल 2014 के अंडर-19 विश्व कप में पहली बार जेमीसन ने अपना जलवा बिखेरा था। 4.51 की इकॉनमी से गेंदबाज़ी करते हुए उन्होंने चार मैचों में सात विकेट अपने नाम किए थे। उस टूर्नामेंट के सात साल बाद अब जेमीसन यूएई की उसी सरज़मीं पर अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखने की कोशिश करेंगे - सबसे पहले आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के साथ और फिर टी20 विश्व कप में न्यूज़ीलैंड के साथ।
साल की शुरुआत में आरसीबी द्वारा 15 करोड़ रुपये में खरीदे जाने के बाद जेमीसन ने काउंटी टीम सरी का भी प्रतिनिधित्व किया। टी20 ब्लास्ट टूर्नामेंट में चोटिल होने से पहले उनका प्रदर्शन साधारण रहा। कुल मिलाकर 13.5 ओवरों की गेंदबाज़ी में एक विकेट झटका और केवल 47 रन बनाए। जेमीसन ने टी20 विश्व कप से पहले आईपीएल जैसे प्रतिस्पर्धी टी20 टूर्नामेंट के आयोजन का स्वागत किया।
जेमीसन ने कहा, "यह विश्व कप से पहले टी20 मुक़ाबले खेलने का बहुत अच्छा मौक़ा है। हम उन्हीं मैदानों पर अपना ज़ोर आज़माएंगे जहां टी20 विश्व कप खेला जाना है। इससे हमें (न्यूज़ीलैंड की टीम) और ख़ासकर मुझे इन परिस्थितियों और मैदानों को बेहतर तरीक़े से समझने का मौक़ा मिलेगा।"
भारत में खेले गए आईपीएल के पहले चरण से पहले ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ जेमीसन का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था। लेकिन उन्होंने उसे पीछे छोड़कर भारत के अपने पहले दौरे पर बढ़िया गेंदबाज़ी की। चेन्नई की धीमी पिचों पर उन्होंने गति में मिश्रण करते हुए विपक्षी बल्लेबाज़ों को ख़ूब परेशान किया। इस सीज़न में वह सात मैचों में नौ विकेटों के साथ आरसीबी के दूसरे सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ हैं।
जेमीसन की टीम आरसीबी इस समय अंक तालिका में तीसरे स्थान पर विराजमान है। 20 सितंबर को अबू धाबी में कोलकाता नाइट राइडर्स के ख़िलाफ़ मैच के साथ वह दूसरे चरण का आग़ाज़ करेगी।

देवरायण मुथु ESPNcricinfo में सब एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब एडिटर अफ़्ज़ल जिवानी ने किया है।