मैच (13)
आईपीएल (2)
T20I Tri-Series (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
USA vs BAN (1)
ख़बरें

लांस क्लूज़नर: बल्लेबाज़ी में हमें और अधिक साहस दिखाना होगा

मयंक की उपलब्धता पर कुछ नहीं हो पाया साफ़

KL Rahul bats in LSG's new-look kit, Kolkata Knight Riders vs Lucknow Super Giants, IPL 2024, Kolkata, April 14, 2024

केएल राहुल के स्ट्राइक-रेट पर हो रही है ख़ूब बातचीत  •  BCCI

लखनऊ सुपरजॉयंट्स (LSG) की टीम को लगातार दो हार मिल चुकी है और अब एक बार फिर वे अपने घरेलू मैदान पर खेलने के लिए तैयार हैं। इस बार उनका सामना चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) से है, जिन्होंने पिछले मैच में मुंबई इंडियंस (MI) को उनके घर में हराया था। मैच से पहले की प्रेस कॉन्फ़्रेंस में टीम के असिस्टेंट कोच लांस क्लूज़नर ने भी स्वीकार किया है कि उनकी टीम को जीत के रास्ते पर वापसी करनी होगी।
क्लूज़नर ने कहा, "एक टीम के रूप में हमें वापसी करनी ही होगी और दोबारा लय हासिल करना होगा। मुझे लगता है कि लगातार तीन जीत हासिल करने के बाद हम अच्छी लय में थे और अपने सिस्टम पर भरोसा करना शुरू कर चुके थे। अब हमें दोबारा अच्छा प्रदर्शन करके लय पकड़नी होगी और वापसी करनी होगी। केवल कल ही नहीं बल्कि आगे भी हमें अच्छा प्रदर्शन करना होगा।"
LSG ने घरेलू मैदान पर खेले अपने पहले मैच में पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 198 रन बनाए थे, जो इस मैदान पर सर्वोच्च स्कोर भी था। हालांकि इसके बाद खेले दोनों मैचों में उनकी टीम 170 का आंकड़ा भी नहीं छू सकी है। इस सीज़न खेले छह में से तीन मैचों में LSG 170 का आंकड़ा भी नहीं छू सकी है। क्लूज़नर को भी लगता है कि अब उनकी टीम को बल्लेबाज़ी में अधिक साहस दिखाने की जरूरत है।
उन्होंने कहा, "हमें बल्ले से थोड़ा अधिक साहस दिखाना होगा। ये ऐसी चीज़ है जिसके बारे में हमने पिछले हफ्ते बात की थी और हम इस पर अधिक ध्यान भी दे रहे हैं। हम अधिक साहस और अपनी क्षमता में अधिक भरोसा दिखाना चाहते हैं। यदि आप देखेंगे तो अन्य जगहों पर बहुत बड़े-बड़े स्कोर बन रहे हैं। अगर हमें टूर्नामेंट जीतना है, तो फिर हमें अधिक साहसी बनना होगा।"
LSG की टीम ने अब तक गेंदबाज़ी में अच्छा प्रदर्शन किया है। चाहे घरेलू मैच हो या फ़िर अवे, दोनों ही जगह LSG की गेंदबाज़ी अच्छी रही है और क्लूज़नर भी इस बात से इत्तेफ़ाक रखते हैं।
उन्होंने कहा, "मेरे हिसाब से हमारी गेंदबाज़ी अच्छी रही है। अधिकतर मैचों में हमने अच्छी गेंदबाज़ी की, लेकिन इसमें थोड़ा और सुधार हो सकता है। हमारी कैचिंग भी ठीक रही है और ग्राउंड फ़ील्डिंग में भी हमने अच्छा काम किया है। हालांकि, हम कुछ कैच नहीं ले पाए हैं और रन आउट के मौक़े भी गंवाए हैं। इतने बड़े टूर्नामेंट में ऐसी छोटी-छोटी चीज़ों का भी बड़ा प्रभाव पड़ता है।"
तेज़ गेंदबाज़ मयंक यादव की उपलब्धता पर उन्होंने पत्ते नहीं खोले। उन्होंने कहा कि मयंक तेज़ी से ठीक हो रहे हैं। हालांकि क्या वह कल के मुक़ाबले में खेलेंगे या नहीं, इस पर उन्होंने कोई टिप्पणी नहीं की।
मयंक खेले तो होगा अच्छा मनोरंजन- फ़्लेमिंग
भले ही LSG कैंप से मयंक को लेकर कुछ ख़ास अपडेट नहीं आई, लेकिन विरोधी ख़ेमा उनके लिए पूरी तरह तैयार है। CSK के मुख्य कोच स्टीफ़न फ़्लेमिंग ने मयंक को लेकर बात की और उन्हें एक बेहतरीन गेंदबाज़ बताया।
फ़्लेमिंग ने कहा, "यह देखना काफ़ी शानदार है कि तेज़ गेंदबाज़ी में इतने सारे विकल्प आ रहे हैं। हालांकि, ऐसे गेंदबाज़ों के लिए फ़िटनेस सबसे बड़ी चुनौती है। यह सुनिश्चित किया जाना जरूरी है कि ऐसे तेज़ गेंदबाज़ों का घरेलू सीज़न और IPL के दौरान अच्छे से ध्यान रखा जाए। तेज़ गेंदबाज़ी काफ़ी रोमांचक चीज़ है। इससे मैच का रुख़ बदला जा सकता है और हम ऐसा होते देख चुके हैं। मयंक एक अच्छे खिलाड़ी हैं और यदि वह कल का मैच खेलते हैं तो अच्छा मनोरंजन हो सकता है।"