मैच (23)
IPL (2)
PAK v WI [W] (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
WT20 WC QLF (Warm-up) (5)
CAN T20 (2)
RHF Trophy (4)
ख़बरें

अंडर-19 विश्व कप जीतने के बाद यश ढुल का कमाल जारी

पहले ही रणजी मैच में जड़ा शतक

ढुल ने अपने सीनियर करियर की शुरुआत शानदार अंदाज में की (फ़ाइल फ़ोटो)  •  Getty Images

ढुल ने अपने सीनियर करियर की शुरुआत शानदार अंदाज में की (फ़ाइल फ़ोटो)  •  Getty Images

2022 अंडर-19 विश्व कप विजेता भारतीय टीम के कप्तान यश ढुल ने अपने प्रथम श्रेणी करियर की भी शुरुआत धमाकेदार अंदाज़ में की है। उन्होंने तमिलनाडु के ख़िलाफ़ अपने पहले रणजी मैच में शानदार शतक जड़ा।
ओपनिंग करने आए ढुल के लिए सामने से शुरुआत बहुत ख़राब रही। उनके सलामी जोड़ीदार ध्रुव शौरी सिर्फ़ एक रन बनाकर आउट हो गए। उसके बाद आए हिम्मत सिंह भी पहली ही गेंद पर शून्य पर पवेलियन लौट गए। तमिलनाडु के तेज़ गेंदबाज़ संदीप वारियर ने दोनों बल्लेबाज़ों को चलता किया। इसके बाद ढुल ने अनुभवी नितीश राणा (25) के साथ तीसरे विकेट के लिए 60 रन और जोंटी सिद्धू के साथ चौथे विकेट के लिए 119 रन की साझेदारी की। उन्होंने 133 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया।
हालांकि इसके बाद वह अधिक देर तक क्रीज़ पर नहीं टिक सके। अनुभवी तेज़ गेंदबाज़ एम मोहम्मद ने उन्हें एक फ़ुल गेंद पर पगबाधा आउट किया। ढुल ने 150 गेंदों में 113 रन की पारी खेली, जिसमें 18 चौके शामिल हैं। मोहम्मद ने इससे पहले ढुल को 97 रन पर भी आउट कर दिया था, लेकिन वह गेंद नो बॉल थी।
इससे पहले ढुल ने अंडर 19 विश्व कप की चार पारियों में 76.33 की औसत से 229 रन बनाए थे। इस दौरान वह कोरोना पॉज़िटिव भी हुए, लेकिन उससे उबर कर उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ सेमीफ़ाइनल में शानदार शतक जड़ा। ढुल को आईपीएल की नीलामी में भी दिल्ली कैपिटल्स ने 50 लाख रूपये में ख़रीदा था।