फ़ीचर्स

हमारी टीम के लिए ज़रूरी है कि हम टूर्नामेंट की शुरुआत सकारात्मक तरीके़ से करें - धवन

भारतीय टीम से जुड़े दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ी यूएई पहुंचे

Shikhar Dhawan in a light mood ahead of the match, Delhi Capitals vs Kolkata Knight Riders, IPL 2021, Ahmedabad, April 29, 2021

आईपीएल की सकारात्मक शुरुआत चाहते हैं धवन  •  BCCI/IPL

दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज़ और आईपीएल 2021 में अभी तक 8 मैचों में सर्वाधिक 380 रन बनाने वाले शिखर धवन ने कहा है कि वह शेष बचे आईपीएल सीज़न को खेलने के लिए बहुत उत्साहित हैं।
उन्होंने कहा, "टीम में वापस आना बहुत अच्छा अनुभव है। टीम के भीतर एक अच्छा माहौल है। सभी खिलाड़ी बहुत मेहनत कर रहे हैं और मैं आने वाले मैचों को खेलने के लिए बहुत उत्साहित हूं।"
आईपीएल 2021 में अब तक 3 अर्धशतक लगा चुके धवन ने कहा कि टीम को पहले ही मैच से गुणवत्तापूर्ण प्रदर्शन करना होगा। "एक शानदार शुरुआत करना बहुत महत्वपूर्ण है। पहले ही मैच से हमें अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है और इसलिए हम सनराइज़र्स हैदराबाद के ख़िलाफ़ अपने पहले मैच के लिए बहुत मेहनत कर रहे हैं। आशा है कि हमें अपनी इस मेहनत का सकारात्मक परिणाम भी मिलेगा।"
35 वर्षीय धवन ने कहा कि दिल्ली कैपिटल्स की टीम सीज़न के दूसरे चरण के लिए और भी ज़्यादा मज़बूत हो गई है। टीम में श्रेयस अय्यर की वापसी हुई है, जो एक अच्छी बात है।
"हम सीज़न के पहले भाग में काफ़ी अच्छा खेल रहे थे लेकिन टूर्नामेंट के निलंबने के बाद वह प्रवाह टूट गया था। इसलिए हमें अपनी ऊर्जा का पुनर्निर्माण करना होगा और उस प्रवाह पर वापस जाना होगा, जिसमें हम अच्छा कर रहे थे। अच्छी बात यह है कि हमारी टीम बढ़िया तरीके से संतुलित है और श्रेयस अय्यर भी टीम में वापस आ गए हैं। इसलिए हमारी टीम अब और भी मजबूत है," धवन ने कहा।
संयुक्त अरब अमीरात में परिस्थितियों के अनुकूल होने के बारे में पूछे जाने पर, सलामी बल्लेबाज़ ने कहा, "हम यहां की गर्मी को सहने और अनुकुलित होने में सक्षम है। यहां की आर्द्रता (ह्यूमिडिटी) के अभ्यस्त होने में कुछ समय लगता है क्योंकि हम कुछ समय के लिए घर के अंदर थे। लेकिन हम इतने सालों से ऐसा कर रहे हैं। इसलिए हम निश्चित रूप से यहां की गर्मी को मात देने में सक्षम हैं।"
22 सितंबर को दिल्ली कैपिटल्स की टीम आईपीएल के दूसरे हाफ़ का पहला मैच सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के साथ मैच खेलेगी।
दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ी, जो इंग्लैंड के ख़िलाफ़ टेस्ट सीरीज़ के लिए भारतीय टीम का हिस्सा थे, वह 12 सितंबर को आईपीएल के दूसरे चरण के लिए दुबई में सुरक्षित उतर चुके हैं। ऋषभ पंत, आर अश्विन, अजिंक्य रहाणे, ईशांत शर्मा, अक्षर पटेल, पृथ्वी शॉ और उमेश यादव के दुबई पहुंचने पर उनका कोविड -19 का परीक्षण किया।
खिलाड़ियों को आईपीएल प्रोटोकॉल के अनुसार 6 दिन के कठोर क्वारंटाइन में रहना होगा। इस दौरान उनका तीन बार और कोविड परीक्षण किया जाएगा। इसके बाद खिलाड़ी दिल्ली कैपिटल्स की टीम में शामिल होंगे, जो पहले से ही बायो-बबल में है।

राजन राज ESPNcricinfo हिंदी में सब एडिटर हैं।