मैच (12)
IPL (2)
SA v SL (W) (1)
ACC Premier Cup (4)
Women's QUAD (2)
Pakistan vs New Zealand (1)
PAK v WI [W] (1)
IRE-W vs THAI-W (1)
ख़बरें

बटलर के बाद अब बेयरस्टो, वोक्स और मलान ने भी आईपीएल से नाम वापस लिया

पंजाब किंग्स ने मलान की जगह मारक्रम को किया शामिल, बेयरस्टो की जगह शरफ़ेन रदरफ़ोर्ड सनराइज़र्स हैदराबाद के साथ जुड़े

जॉनी बेयरस्टो और जॉस बटलर के साथ-साथ कई और इंग्लिश खिलाड़ियों ने आईपीएल से नाम वापस लिया  •  Getty Images

जॉनी बेयरस्टो और जॉस बटलर के साथ-साथ कई और इंग्लिश खिलाड़ियों ने आईपीएल से नाम वापस लिया  •  Getty Images

इंग्लैंड के कई खिलाड़ियों ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दूसरे चरण से अपने नाम वापस ले लिए हैं।
जॉनी बेयरस्टो, क्रिस वोक्स और डाविड मलान अब उस फ़ेहरिस्त में शामिल हो गए हैं जिसमें जॉस बटलर, जोफ़्रा आर्चर और बेन स्टोक्स थे।
डाविड मलान पंजाब किंग्स का हिस्सा थे और अब उनकी जगह साउथ अफ़्रीका के सलामी बल्लेबाज़ एडन मारक्रम को टीम में शामिल किया गया है। जबकि सनराइज़र्स हैदराबाद ने बेयरस्टो की जगह वेस्टइंडीज़ के बल्लेबाज़ शरफ़ेन रदरफ़ोर्ड को टीम का हिस्सा बनाया है।
बेयरस्टो (सनराइज़र्स हैदराबाद), वोक्स (दिल्ली कैपिटल्स), मलान (पंजाब किंग्स) और बटलर (राजस्थान रॉयल्स) इंग्लैंड के टी20 विश्व कप दल का भी हिस्सा हैं। साथ ही साथ यह सभी खिलाड़ी ऐशेज़ दौरे पर टीम का अहम अंग हो सकते हैं। यानी अगर ये खिलाड़ी आईपीएल में खेलते तो उन्हें क़रीब चार महीनों के लिए घर से अलग रहना पड़ता। बटलर और वोक्स के छोटे बच्चे भी हैं और बटलर तो अभी हाल ही में दूसरी बार पिता बने हैं।
हालांकि मोईन अली, सैम बिलिंग्स, सैम करन, टॉम करन, जॉर्ज गार्टन, ओएन मॉर्गन, क्रिस जॉर्डन, आदिल रशीद, लियम लिविंगस्टन और जेसन रॉय वे इंग्लिश खिलाड़ी हैं जिनके आईपीएल में खेलने की उम्मीद है। इनमें से कुछ आज (शनिवार) ही संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) पहुंचने वाले हैं और कुछ 18 सितंबर के बाद आएंगे जब उनके घरेलू टी20 टूर्नामेंट के फ़ाइनल मुक़ाबले ख़त्म हो जाएंगे। उस ग्रुप में से सैम करन और मोईन अली ऐसे खिलाड़ी हैं जो ऐशेज़ में टीम के साथ जा सकते हैं।
इंग्लैंड के खिलाड़ियों के लिए इस समय एक चिंता का सबब ये भी है कि क्या ऑस्ट्रेलिया का दौरा संभव हो पाएगा या नहीं। हालांकि इसपर बातचीत चल रही है कि उन खिलाड़ियों के लिए कड़े क्वारंटीन नियम नहीं होंगे, उन्हें किसी रिज़ॉर्ट या गोल्ड कोस्ट में रखा जा सकता है। यहां से उन्हें गोल्फ़ कोर्स में जाने की भी इजाज़त मिल सकती है, लेकिन ये तय नहीं है। ये भी अभी साफ़ नहीं है कि क्या उन्हें अपने परिवार को भी साथ ले जाने की इजाज़त होगी या नहीं।

जॉर्ज डॉबेल ESPNcricinfo में वरिष्ठ संवाददाता हैं, अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के मल्टीमीडिया जर्नलिस्ट सैयद हुसैन (@imsyedhussain) ने किया है।