मैच (17)
IPL (3)
Pakistan vs New Zealand (2)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ACC Premier Cup (2)
PAK v WI [W] (1)
ख़बरें

इस पिच पर अर्धशतक भी शतक के बराबर है : श्रेयस

'आप ऐसे विकेट पर अधिक रक्षात्मक या नकारात्मक होकर नहीं खेल सकते'

भारतीय पारी में 98 गेंदों पर सर्वाधिक 92 रन बनाने वाले श्रेयस अय्यर का मानना है कि इस पिच पर आप अधिक रक्षात्मक होकर नहीं खेल सकते। उन्होंने कहा कि ऐसी पिच और परिस्थितियों में अर्धशतक, शतक के बराबर है।
उन्होंने कहा, "मुझे व्यक्तिगत रूप से लगता है कि यह अर्धशतक, शतक के बराबर है। इसलिए मैंने उसका जश्न एक शतक की तरह मनाया। विकेट के असमतल उछाल के कारण जो खिलाड़ी डिफ़ेंड भी कर रहे थे, उनका बाहरी किनारा लग रहा था। आप इस विकेट पर लगातार डिफ़ेंसिव या नकारात्मक होकर नहीं खेल सकते। आपको मैदान पर सकारात्मक सोच के साथ ही उतरना होगा। यह विकेट उतना अच्छा नहीं है और गेंदबाज़ों की मददगार है।"
अय्यर ने बताया कि मैच के दौरान हुए एक ब्रेक के दौरान उन्होंने कोचिंग स्टाफ़ से बात की। इसके बाद उनके खेल में बदलाव आया। वह बातचीत में बनाई गई योजना को मैदान पर उतारने में सफल रहें, इसकी उन्हें ख़ुशी है।
अय्यर अपने दूसरे टेस्ट शतक से बस आठ रन चूक गए। इसका उन्हें दुःख तो है, लेकिन वह ख़ुश भी हैं कि उन्होंने अपनी टीम के लिए महत्वपूर्ण योगदान दिया।

ऐंड्रयू फ‍़िडेल फ़र्नांडो (@afidelf) ESPNcricinfo के श्रीलंकाई संवाददाता हैं, अनुवाद ईएसपीएन हिंदी के सब एडिटर दया सागर ने किया है