मैच (16)
आईपीएल (2)
WT20 Qualifier (4)
County DIV1 (4)
County DIV2 (3)
BAN v IND (W) (1)
SL vs AFG [A-Team] (1)
PAK v WI [W] (1)
ख़बरें

स्मृति मांधना एकबार फिर डब्ल्यूबीबीएल में नहीं खेलेंगी

भारतीय उपकप्तान ने पिछले साल भी इस टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया था

स्मृति भारती घरेलू सत्र में हिस्सा ले सकती हैं  •  Getty Images

स्मृति भारती घरेलू सत्र में हिस्सा ले सकती हैं  •  Getty Images

भारतीय महिला टीम की उप-कप्तान स्मृति मांधना ने लगातार दूसरे साल डब्ल्यूबीबीएल नहीं खेलने का फै़सला किया है। वह आगामी भारतीय घरेलू सत्र में खेल सकती हैं। व्यस्त अंतर्राष्ट्रीय वर्ष के दौरान अपने कार्यभार को प्रबंधित करने और भारतीय टीम के प्रति अपनी प्रतिबद्धताओं पर ध्यान केंद्रित करने के लिए उन्होंने डब्ल्यूबीबीएल 2022-23 में भी हिस्सा नहीं लिया था।
इस बार भी स्मृति ने डब्ल्यूबीबीएल के विदेशी खिलाड़ियों के ड्रॉफ़्ट के 122 खिलाड़ियों की सूची में अपना नाम नहीं डाला है। वह भारतीय घरेलू सीज़न में महाराष्ट्रा के लिए खेल सकती हैं, जो 19 अक्तूबर से 26 जनवरी तक चलेगा। भारतीय घरेलू सीज़न और डब्ल्यूबीबीएल एक ही समय पर शुरू होंगे और दोनों के शेड्यूल ओवरलैप भी करेंगे।
डब्ल्यूबीबीएल भी 19 अक्तूबर को शुरू होगा और 2 दिसंबर तक चलेगा और आंशिक रूप से भारत के व्यस्त अंतर्राष्ट्रीय घरेलू सत्र से भी टकराएगा। भारत दिसंबर के मध्य से जनवरी के मध्य तक इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की एक-एक टेस्ट और संयुक्त रूप से नौ वनडे और टी 20 मैचों की मेज़बानी करने करेगा। स्मृति उपकप्तान होने के अलावा भारत के लिए एक महत्वपूर्ण ऑल फ़ॉर्मेट खिलाड़ी भी हैं।
भारत का महिला घरेलू सत्र सीनियर महिला टी20 ट्रॉफ़ी के साथ शुरू होगा, जो 19 अक्तूबर से 9 नवंबर तक खेला जाएगा। इसके बाद 24 नवंबर से 4 दिसंबर तक सीनियर महिला इंटर-ज़ोनल ट्रॉफ़ी होगी, जबकि एक महीने बाद सीनियर महिला वनडे ट्रॉफ़ी 4 से 26 जनवरी तक खेली जाएगी। सीनियर महिला टूर्नामेंट में टी20 चैलेंजर ट्रॉफ़ी और इंटर-ज़ोनल वनडे ट्रॉफ़ी कैलेंडर से ग़ायब हैं, जिसे इस साल अप्रैल में बीसीसीआई द्वारा घोषित किया गया था।
स्मृति ने डब्ल्यूबीबीएल के आठ सीज़न में से तीन सीज़न में हिस्सा लिया है। वह ब्रिसबेन हीट, सिडनी थंडर और होबार्ट हरिकेंस की टीम का हिस्सा रही हैं।

विशाल दीक्षित ESPNcricinfo के अस्सिटेंट एडिटर हैं