मैच (10)
AFG v IRE (1)
विश्व कप लीग 2 (1)
WPL (1)
BPL 2023 (1)
PSL 2024 (1)
Durham in ZIM (1)
Nepal Tri-Nation (1)
CWC Play-off (3)
ख़बरें

क्रेग यंग की जगह ग्रैम ह्यूम हुए आयरिश विश्व कप दल में शामिल

यंग की एक पुरानी समस्या फिर से उभर आई है

ह्यूम ने इसी साल अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू किया था  •  Sportsfile/Getty Images

ह्यूम ने इसी साल अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू किया था  •  Sportsfile/Getty Images

किसी पुरानी चोट के उभर जाने का सामना कर रहे आयरलैंड के तेज़ गेंदबाज़ क्रेग यंग टी20 विश्व कप दल से बाहर हो गए हैं और उनकी जगह एक अन्य तेज़ गेंदबाज़ ग्रैम ह्यूम को दल में शामिल किया गया है।
क्रिकेट आयरलैंड के फ़िज़ियोथैरेपी प्रमुख मार्क राउसा ने कहा, "हम क्रेग (यंग) के जिस पुरानी समस्या का लंबे समय से प्रबंधन कर रहे हैं, वह फिर से उभर आया है। इस वज़ह से वह टी20 विश्व कप दल से बाहर हो गए हैं। वह अब घर लौटेंगे और मेडिकल टीम उनका रिहैबलिटेशन प्रक्रिया देखेगी।" वर्तमान में आयरलैंड की टीम विश्व कप की तैयारियों के लिए सिडनी में है।
ह्यूम ने इसी साल जुलाई में न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ वनडे डेब्यू किया था, जबकि अगले ही महीने उन्हें अफ़ग़ानिस्तान के ख़िलाफ़ टी20 डेब्यू का मौक़ा मिला। हालांकि उन्हें अब भी अपने अंतर्राष्ट्रीय विकेट का इंतज़ार है। 31 साल के ह्यूम के पास 98 प्रथम श्रेणी, 57 लिस्ट ए और 35 टी20 मैचों का अनुभव है।
2014 में डेब्यू करने वाले यंग आयरलैंड के प्रमुख गेंदबाज़ों में से एक हैं। उन्होंने इस साल आयरलैंड के लिए संयुक्त रूप से दूसरा सर्वाधिक विकेट लिए हैं। उनकी चोट आयरलैंड के विश्व कप अभियान के लिए एक बड़ा झटका है, जो 17 अक्तूबर को ज़िम्बाब्वे के ख़िलाफ़ शुरू हो रही है। आयरलैंड को क्वालीफ़ाइंग चरण में वेस्टइंडीज़, स्कॉलैंड और ज़िम्बाब्वे के साथ ग्रुप बी में रखा गया है। इससे पहले आयरलैंड को नामीबिया और श्रीलंका के ख़िलाफ़ क्रमशः 11 और 13 अक्तूबर को अभ्यास मैच भी खेलना है।